पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:मजदूरों को पटना ला रही पिकअप वैन मोकामा में पलटी, तीन की मौत, 20 से अधिक लोग घायल

मोकामाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मोकामा के मेकरा गांव में मची अफरातफरी, पूर्व वार्ड पार्षद के बेटे को पिकअप वैन ने रौंदा, मौत

थाना क्षेत्र के मेकरा गांव में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक पिकअप वैन एनएच 31 पर अनियंत्रित होकर पलट गई। पिकअप वैन बेगूसराय से पटना की ओर जा रही थी। मेकरा गांव पहुंचने के बाद पिकअप वैन चालक का नियंत्रण खो गया और गाड़ी सीधे एनएच 31 पर पलट गई। पिकअप वन में 25 लोग सवार थे, जो पटना जा रहे थे। वैन के पलटने के बाद स्थानीय लोगों ने सभी लोगों को पिकअप वैन से बाहर निकाला, जिसमें 4 लोग बुरी तरह से गंभीर रूप से घायल थे, वहीं एक ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया।

मृतक की पहचान मटिहानी- बेगूसराय के 60 वर्षीय रंजीत यादव के रूप में हुई है। गंभीर रूप से घायल चार लोगों को मोकामा थाने की पुलिस ने आनन-फानन में पंडारक अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से चारों को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया। पीएमसीएच में इलाज के दाैरान मटिहानी निवासी 40 वर्षीय सुशील साव और 45 वर्षीय राजकुमार पासवान के रूप में हुई है। दूसरी तरफ हादसे में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए, उन सभी लोगों का पंडारक पीएससी में इलाज चल रहा है। घायलों में सभी लोग बेगूसराय के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

घायल लोगों को मेकरा के लोगों ने जैसे-तैसे पहुंचाया अस्पताल 
मोकामा में हुए हादसे के बाद घायलाें काे अस्पताल पहुंचाने में ग्रामीणों का काफी योगदान रहा। ग्रामीणों ने वैन पलटने के बाद जैसे-तैसे पलटी पिकअप वैन से लाेगाें काे बाहर निकाला। अपने स्तर से 20 की संख्या में घायल लोगों का इलाज करना शुरू कर दिया। लोग घायलों के रक्त रिसाव को अपने गमछे और अन्य कपड़ों से बांधते दिखे। बाद में निजी वाहन की मदद से घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि जब तक एंबुलेंस और अन्य सुविधाओं को बुलाया जाता तब तक कई लोगों की हालत और भी खराब हो जाती।

पूर्व वार्ड पार्षद के बेटे को पिकअप वैन ने रौंदा, मौत

फुलवारी के टमटम पड़ाव के पास शनिवार शाम तेज रफ्तार पिकअप वैन ने 30 वर्षीय युवक प्रमोद कुमार को रौंद दिया। इलाज के लिए पीएमसीएच ले जाने के दाैरान रास्ते में ही उसकी माैत हाे गई। प्रमाेद फुलवारी नगर परिषद के पूर्व वार्ड पार्षद राजकुमार राय का छोटा पुत्र था। पीडब्ल्यूडी में चालक के पद पर कार्यरत था। पुलिस ने भाग रही पिकअप वैन को अनीसाबाद के पास पकड़ लिया। कन्हैया नगर निवासी प्रमोद अपनी बाइक से चुनौती कुआं से अपने घर जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मिन्हाज नगर टमटम पड़ाव के पास पीछे से तेज रफ्तार में आ रही पिकअप वैन ने उसे रौंद दिया।

स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस उसे पीएमसीएच ले गई जहां डाॅक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर मिलते ही पत्नी बेबी देवी व मां शांति देवी चीत्कार मारने लगी। उसकी तीन वर्षीय बेटी प्रीति और दो वर्षीय बेटे परमजीत कुमार को समझ में नहीं आ रहा था कि सुबह ड्यूटी के लिए निकले पिता को क्या हो गया? प्रमाेद के पिता राज कुमार राय की खोजाईमली स्थित वायरलेस ऑफिस के पास चाय की दुकान है। दो पुत्राें में छोटे प्रमोद की सड़क दुर्घटना में मौत की खबर सुनते ही बदहवाश राजकुमार फुलवारीशरीफ की तरफ दौड़े। थानेदार रफीकुर्रहमान ने बताया कि पिकअप वैन को पकड़ लिया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें