क्राइम / खैरा में फर्नीचर दुकान और दो दुकानों से लाखों की चोरी

Lakhs stolen from furniture shop and two shops in Khaira
X
Lakhs stolen from furniture shop and two shops in Khaira

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

नगरा. मुफस्सिल थाना क्षेत्र में चिकित्सक के घर से चार लाख नगद व डेढ़ लाख की जेवरात की चोरी अज्ञात चोरों ने कर लिया था, फिर दूसरे ही दिन खैरा थाना क्षेत्र के पटेढ़ा-खैरा के मुख्य पथ पर स्थित फुटानी मोड़ के समीप गुरुवार की देर रात्रि में रामपुर कला के पेट्रोल पम्प के समीप स्थित अम्बिका फर्नीचर, हार्डवेयर व इलेक्ट्रॉनिक दुकान से लगभग साढ़े सात लाख की कीमत की सम्पत्ति अज्ञात चोरों ने चोरी कर लिया। जिसमें 20 टीवी, 8 फ्रिज, एक लैपटॉप, 19 कूलर, फैन, 25 आयरन, इलेक्ट्रॉनिक व पेंट आदि समान शामिल हैं।

उक्त दुकान रामपुर कला निवासी श्यामला सिंह का बताया बताया जाता है। उन्होंने बताया कि  लॉक डाउन के पूर्व ही शादी-विवाह के लिए बड़ी मात्रा में बेचने के लिए सामान की खरीदारी की गई थी, लेकिन लॉक डाउन होने के वजह से समान की बिक्री नही हो पाई। उन्होंने बताया कि सुबह में गांव के बच्चे रोड पर दौड़ते रहे थे, जिनका द्वारा सूचना मिल। दुकान पर पहुँच के देखे तो सभी दुकान के ताले टूटे थे और सीसीटीवी के कैमरा आदि समान फेंके थे और दुकान के सामने स्थित खेत में  ताले फेंके थे।

वहीं दुकान में लगाया गए सीसीटीवी कैमरा के हार्ड डिस्क को एक रूम से छिपा कर रखा गया था, जो चोरों द्वारा उसको भी लेते गए। दुकानदार द्वारा घटना की सूचना स्थानीय थाना को दिया गया। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष मिथलेश प्रसाद सिंह व नगरा ओपीध्यक्ष कुंज बिहारी राय पहुँच कर जांच पड़ताल किया।

दुकानदारों ने पुलिस को अज्ञात चोर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया। दिए आवेदन में कहा कि आठ पीस फ्रिज कीमत एक लाख 60 हजार, 20 पीस पेंट का डब्बा कीमत 38 हजार, 20 पीस कलर टीवी कीमत दो लाख 26 हजार, एक लैपटॉप कीमत 38 हजार, नगद 12 हजार, 16 सीसीटीवी के सभी सेट कीमत 75 हजार,  25 पीस आयरन कीमत 12 हजार, 19 पीस छोटा-बड़ा कूलर कीमत एक लाख दस हजार, प्लम्बर दुकान से 40 हजार की सम्पत्ति व इलेक्ट्रॉनिक दुकान से नगद छह हजार व तार-पंखा अन्य समान 36 हजार की कीमत की सम्पत्ति समेत लगभग साढ़े सात लाख की सम्पत्ति की अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर लिया गया। क्षेत्र में चर्चा है कि इतनी अधिक मात्रा में समान की चोरी हुई है, तो चोरों द्वारा सभी समान ले जाने बड़ी गाड़ी इस्तेमाल किया होगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना