• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Nalanda
  • Ambulance Workers Union Submitted Memorandum To CS Regarding 7 point Demands, Will Strike If The Demand Is Not Met

नालंदा में 7 फरवरी से 102 एंबुलेंस सेवा होगी ठप:7 सूत्री मांगों को लेकर एंबुलेंस कर्मचारी संघ ने CS को सौंपा ज्ञापन, मांग पूरी नहीं होने पर करेंगे हड़ताल

नालंदा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
7 सूत्री मांगों को लेकर एंबुलेंस कर्मचारी संघ ने CS को सौंपा ज्ञापन। - Dainik Bhaskar
7 सूत्री मांगों को लेकर एंबुलेंस कर्मचारी संघ ने CS को सौंपा ज्ञापन।

बिहार राज्य चिकित्सा कर्मचारी संघ (इंटक) ने अपनी 7 सूत्री मांगों को लेकर आज नालंदा के सीएस डॉ सुनील कुमार को ज्ञापन सौंपा। इंटक के कर्मियों ने द्विपक्षीय अथवा त्रिपक्षीय वार्ता के द्वारा समाधान निकाले जाने की बात कही है। यदि 7 दिनों के अंदर उनके समस्याओं का समाधान नहीं किया जाता है तो 21 जनवरी से सभी एंबुलेंस कर्मी के द्वारा ज्ञापन एवं प्रदर्शन किया जाएगा। 22 जनवरी से 6 फरवरी के बीच जिले के सभी एंबुलेंस कर्मी अपनी मांगों को लेकर काला बिल्ला लगाकर विरोध करते हुए अपना कार्य करेंगे। अगर उनकी मांगे नहीं मानी जाती है तो सभी एंबुलेंस कर्मी 7 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

विरोध प्रदर्शन करते कर्मचारी।
विरोध प्रदर्शन करते कर्मचारी।

कौन कौन से मांग है एम्बुलेंस कर्मी के
एंबुलेंस कर्मचारी संघ के नेता सोनू कुमार, अरविंद कुमार वर्मा, चितरंजन मिश्रा एवं राजेश कुमार को मनगढ़ंत आरोप लगाकर बर्खास्त कर दिया गया है। जिनकी अविलंब वापसी को लेकर कर्मचारी संघ ने अपनी मांग रखी है, इसके अलावा 9 अगस्त 2019 को हुए त्रिपक्षीय समझौते का अविलंब कार्यान्वयन किया जाना है, बोनस भुगतान अधिनियम 1965 के अंतर्गत सभी एंबुलेंस कर्मियों को बोनस का भुगतान किया जाए, भविष्य निधि का हिसाब अद्यतन किया जाए , अक्टूबर महीने से बकाए वेतन का अविलंब भुगतान किया जाए, कार्यरत कर्मियों के वेतन से कोई कटौती नहीं किया जाए, निर्धारित न्यूनतम मजदूरी एवं 8 घंटे से अधिक कार्य लेने पर अधिकाल का भुगतान सुनिश्चित किया जाए। इन्हीं 7 सूत्री मांगों को लेकर आज 102 एंबुलेंस कर्मचारी संघ के द्वारा नालंदा सिविल सर्जन को ज्ञापन सौंपा गया है।

क्या बोले सिविल सर्जन
नालंदा सिविल सर्जन डॉक्टर सुनील कुमार ने बताया कि संबंधित फाउंडेशन से बात कर इनकी समस्याओं पर जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा। फिलहाल दोनों पक्ष की बात की जानकारी ली जा रही है।