ठनका गिरने से 2 मौत, 1 घायल:नालंदा में धान रोपनी कर लौट रही मां और दो बेटी पर गिरा ठनका, मां और छोटी बेटी की मौत, 1 गंभीर रूप से घायल

नालंदाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर उमड़ी स्थानीय लोगों की भीड़। - Dainik Bhaskar
घटनास्थल पर उमड़ी स्थानीय लोगों की भीड़।

नालंदा के अस्थावां थाना क्षेत्र के धोबी बिगहा गांव में धान रोपनी कर लौट रही मां और 2 बेटी पर ठनका गिर पड़ा। हादसे में छोटी बेटी और मां की मौत हो गई, जबकि बड़ी बहन वज्रपात की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गई। मृतक रुदल पासवान की पत्नी काबो देवी (45 वर्ष) और पुत्री अंजली कुमारी (13 वर्ष) के रूप में की गई है। वहीं, वज्रपात से बड़ी बहन पूजा कुमारी घायल हो गई।

ग्रामीणों ने बताया कि मां और दो बेटी धान रोपनी करके लौट रही थी। तभी अचानक मौसम बदल गया और एकाएक पानी के साथ वज्रपात हो गई। मौके पर मां और एक बेटी की मौत हो गई तो वहीं बड़ी बहन पूजा गंभीर रूप से झुलस गई। खेत में काम करने वाले अन्य लोगों की मदद से तीनों को रेफरल अस्पताल अस्थावां लाया गया, जहां चिकित्सकों ने दो लोगों की मौत की पुष्टि कर दी। वहीं बड़ी बहन पूजा की गंभीर स्थिति को देखते हुए बिहारशरीफ सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

रुदल पासवान की दो बेटी और तीन बेटा है। मां और बेटी की मौत से पूरे गांव में मातम छा गया। मौके पर पहुँची अस्थावां थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेज दिया। वहीं, अस्थावां बीडीओ ने कहा कि जल्द ही आपदा के तहत पीड़ित परिवार को सरकारी राशि उपलब्ध करा दी जाएगी। वज्रपात से मां और बेटी की मौत हो गई है।

खबरें और भी हैं...