नालंदा में मर्डर के बाद बवाल:सुलह-समझौता करवाने गए युवक को सीने में मारी थी गोली, विरोध में लोगों ने सड़क पर टायर जलाकर हंगामा किया

नालंदाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क पर रोते-रोते बिलखते परिजन। - Dainik Bhaskar
सड़क पर रोते-रोते बिलखते परिजन।

नालंदा में सुअर चोरी के आरोप में युवक की हत्या से आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल काटा। गुस्साए लोगों ने करुणा बाग मोड़ के सड़क जाम कर दिया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर टायर जलाकर उग्र प्रदर्शन किया। पुलिस प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करने लगे। इधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और लोगों को समझाने-बुझाने के प्रयास में जुट गई। लोगों का कहना है कि पुलिस हत्यारे को जल्द से जल्द गिरफ्तार करे।

परिजनों का कहना है कि सुलह-समझौता करवाने गए युवक को अपराधियों ने सीने में गोली मार दी। यह अन्याय है। अपराधियों ने साजिशन हत्या करवाई है। पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले और हत्यारे की गिरफ्तारी करे। अगर जल्द से जल्द गिरफ्तारी नहीं करती है तो आंदोलन होगा।

करीब 4 घंटे के बवाल के बाद मौके पर पहुंचे सदर सीओ एवं उप नगर आयुक्त के आश्वासन के बाद जाम को हटाया जा सका। उप नगर आयुक्त ने पीड़ित परिवार के घर के सदस्य को नगर निगम में नौकरी देने का वादा किया जिसके बाद आक्रोशित परिजनों ने सड़क से जाम हटाया। कुंदन डोम पिछले 10 साल से नगर निगम में रहकर सफाई का काम कर रहा था। ऐसे में उसकी मौत के बाद उसके बदले घर के सदस्य को नगर निगम में सफाई कर्मी के तौर पर रखने का वादा किया गया।

दरअसल पूरा मामला सूअर चोरी के आरोप में हत्या की है। मंगलवार की शाम रामचंद्रपुर के मीतू बस स्टैंड के समीप कुंदन डोम को गोलू और राजू के द्वारा गोलीमार हत्या किए जाने का आरोप है। कुंदन डोम के सहयोगी बाजार समिति स्थित छड़ काटने का काम कर रहे थे। इसी दौरान गोलू और राजू अपने कुछ सहयोगियों के साथ वहां आ धमका और वहां कुंदन डोम के सहयोगियों को सूअर चोरी का आरोप लगा पीटने लगा। इसके बाद कुंदन डोम को उसके सहयोगियों ने फोन कर इसकी सूचना दी। कुंदन डोम अपने सहयोगियों के साथ गोलू डोम और राजू डोम के पास सुलह कराने के लिए गया। सुलह तो हुई नहीं लेकिन बात इतनी बढ़ गई कि कुंदन डोम को गोलू और राजू ने सीने में गोली मार दी। इससे मौके पर ही कुंदन की मौत हो गई। लहेरी थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि इस मामले में कुल 8 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है जिसमें एक अभियुक्त गोलू डोम का बाप पप्पू डोम को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी आरोपियों के विरुद्ध छापेमारी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...