पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शराबी पति से तंग आकर की सुसाइड:नालंदा में पति के शराब पीने से डिप्रेशन में थी पत्नी; लत छुड़वा नहीं पाई तो फंदे से झूलकर दे दी अपनी जान

नालंदा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर मौजूद परिजन। - Dainik Bhaskar
घटनास्थल पर मौजूद परिजन।

नालंदा के चंडी थाना क्षेत्र के बढ़ौना गांव में शराबी पति से तंग आकर एक महिला ने फंदे से झूल गई। मृतक की पहचान सदन प्रसाद की पत्नी शकुन देवी (26 वर्ष) के रूप में की गई है। पति को इस बात की भनक तब लगी जब उसकी नींद खुली। उसने देखा कि बगल में पत्नी नहीं है तो वह उसे ढूंढते-ढूंढते छत के नीचे पहुंच गया। वहां उसने देखा की छत के हुक से पत्नी की लाश झूल रही है। उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। पत्नी छत के हुक में फंदे से लटकी हुई थी। घटना की सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतक के परिजन।
मृतक के परिजन।

पति सदन प्रसाद ने बताया कि वह हर रोज शराब पीकर घर आता था, जिससे पत्नी को सख्त नफरत थी। बीती रात जब सदन प्रसाद अपनी पत्नी के साथ छत पर सोया हुआ था। तब रात ढलने के बाद शकुन देवी अपने बच्चों के साथ नीचे कमरे में आ गई और छत में लगे हुक में फंदा डालकर फांसी लगाकर जीवन की इललीला समाप्त कर ली। अचानक नींद खुलने के बाद जब उसने पत्नी को बगल में नहीं देखा तो उसने नीचे आकर देखा। पत्नी फंदे से झूल रही थी। इसके बाद वह रोने-चिल्लाने लगा, जिसके बाद आस-पड़ोस के लोग इकट्ठे हो गए। इसके बाद लाश को फंदे से नीचे उतारा गया।

चंडी थानाध्यक्ष के प्रभारी चंद्रोदय ने बताया कि मृतका की मां मानपुर थाना क्षेत्र के सिनथु गांव निवासी ने लिखित आवेदन दिया है कि पति और ससुराल वालों ने बेटी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहने दी। पति के शराब पीने की वजह से वह डिप्रेशन में थी, जिसके कारण उसने फांसी लगा ली। इस मामले में यूडी केस दर्ज कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सुपुर्द करा दिया गया है।

खबरें और भी हैं...