बाजार समिति में लगी आग, 25 दुकानें जलीं:शॉर्ट सर्किट से लगी आग, धीरे-धीरे 25 दुकानें चपेट में आईं, 50 लाख का नुकसान

नालंदा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नालंदा में शॉर्ट सर्किट से दुकान में लगी आग। - Dainik Bhaskar
नालंदा में शॉर्ट सर्किट से दुकान में लगी आग।

लहेरी थाना क्षेत्र अंतर्गत बाजार समिति में देर रात शॉर्ट सर्किट से लगी आग में करीब 25 से अधिक दुकानों को अपने चपेट में ले लिया। देखते ही देखते आग इतनी भयावह हो गई कि किसी तरह से अंदर सो रहे लोगों ने अपनी जान बाहर निकल कर बचाई। आग बाजार समिति के एक हिस्से में आलू प्याज की गद्दी में लगी थी। देर रात दमकल को इसकी सूचना दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची दमकल टीम और स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग इतनी भयावह थी कि दूर से ही इसके विकराल रूप को देखा जा सकता था। आग की वजह से करीब 50 लाख की संपत्ति का नुकसान बताया जा रहा है। हालांकि, अभी इसका आकलन ठीक से नहीं हो पाया। दुकान के अंदर जो भी गद्दी दारों का सामान रखा था वह पूरी तरह से जलकर राख हो गया। अब चारों तरफ सिर्फ और सिर्फ मलबा ही बचा है।

प्रत्यक्षदर्शी मुन्ना ने बताया कि आग करीब रात्रि 2:00 बजे लगी थी। शुरुआत कहां से हुई इसका ठीक से अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है गद्दी के अंदर बहुत सारे कामगार सो रहे थे। अचानक रोशनी और तपन बढ़ने से आंखें खुली और किसी तरह से बाहर निकल कर लोगों ने अपनी जान बचाई। जिसके बाद दमकल को इसकी सूचना दी गई। दमकल की 4 गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुट गई थी। अभी भी दो दमकल की गाड़ियां इस कार्य में लगी हैं। आग संभवत: सुनील गद्दी दार या रोहित किराना दुकान में शॉर्ट सर्किट से लगी थी। आग की वजह से बीरेंद्र, प्रमोद, रौशन,बबलू,आलम, अवधेश, रामधीन, राजकुमार समेत करीब 25 लोगों की दुकान को अपनी चपेट में ले लिया है।

खबरें और भी हैं...