• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Nalanda
  • Girl's Photo Was Put On FB, Messages Used To Give Jobs To People, As Soon As She Was Ready To Become A Play Boy, The Process Of Cheating Started; 5 Arrested

प्ले ब्वॉय की नौकरी के नाम पर ठगी:FB पर लड़की की फोटो लगा करते थे मैसेज, प्ले ब्वॉय की नौकरी के लिए तैयार होते ही रकम ऐंठने का होता था सिलसिला शुरू; 5 गिरफ्तार

​​​​​​​नालंदा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार आरोपियों और पूरी वारदात के बारे में जानकारी देते पुलिस अधिकारी। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार आरोपियों और पूरी वारदात के बारे में जानकारी देते पुलिस अधिकारी।

पुलिस ने साइबर ठगी करने वाले 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पुलिस के समक्ष जो खुलासे किए, वो काफी चौंकाने वाले हैं। आरोपी फेसबुक (FB) पर लड़की की फोटो लगा लोगों को प्ले ब्वॉय की नौकरी देने का मैसेज करते थे। लोगों के तैयार होते ही आरोपी ठगी का सिलसिला शुरू कर देते। कभी रजिस्ट्रेशन तो कभी पुलिस वैरिफिकेशन और फिर होटल बुकिंग के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करते थे।

शनिवार को सदर DSP डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में नालंदा निवासी पिंटू कुमार, लक्ष्मण कुमार, मुकेश कुमार, शेखपुरा निवासी गौतम कुमार और नवादा का रहने वाला किशोर प्रसाद शामिल है। इनके पास पुलिस ने 30 मोबाइल सेट, 31 हजार रुपए और 4 ATM कार्ड बरामद किया है।

DSP ने बताया कि साइबर ठग वॉट्सऐप और FB के माध्यम से सबसे पहले प्ले ब्वॉय की जॉब देने के लिए ऑडियो रिकॉर्डिंग मैसेज करते थे। लोग जब इस काम के लिए तैयार हो जाते तो फिर इंडियन एस्कॉर्ट सर्विस नामक फर्जी कंपनी से संबंधित दस्तावेज व लड़कियों की फोटो भेज कर लोगों का विश्वास जीतते थे।

फिर रजिस्ट्रेशन, वैरिफिकेशन और होटल बुकिंग के नाम से लोगों से ठगी करते थे। आरोपी गूगल पे, फोन पे, पेटीएम, नेट बैंकिंग के माध्यम से रकम ऐंठते थे।

खबरें और भी हैं...