नालंदा के निजी क्लीनिक ने शव को किया रेफर:मृतका के पिता बोले- प्रसव के दौरान हुई मौत, फिर भी हालत गंभीर बता बिहार शरीफ भेजा

नालंदा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परिजनों ने बिहार शरीफ एकंगरसराय मुख्य मार्ग को किया जाम। - Dainik Bhaskar
परिजनों ने बिहार शरीफ एकंगरसराय मुख्य मार्ग को किया जाम।

नालंदा के परवलपुर थाना क्षेत्र के परवलपुर बाजार स्थित शिवांश सेवा सदन नामक निजी क्लीनिक में प्रसव कराने आई महिला की मौत हो गई। मृतका की पहचान थाना क्षेत्र के लालगंज निवासी पारो लाल की 21 वर्षीय पुत्री अर्चना कुमारी के रूप में की गई है। वहीं, मृतका के पिता ने डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया। जिसके बाद उन्होंने परिजनों के साथ मिलकर बिहार शरीफ एकंगरसराय मुख्य मार्ग को जाम कर दिया।

वहीं, घटना के संबंध में मृतका के पिता ने बताया कि बीती रात उनकी बेटी को प्रसव पीड़ा हुआ। जिसके बाद उसे परवलपुर के निजी क्लीनिक शिवांश सेवा सदन में भर्ती कराया गया। जहां देर रात डॉक्टरों ने ऑपरेशन करने की बात कही और कुछ पैसे जमा करा लिए। ऑपरेशन के बाद सकुशल डिलीवरी हो गई। लेकिन उनकी बेटी की मौत हो चुकी थी। बच्चा सकुशल था।

नालंदा के परवलपुर थाना क्षेत्र के परवलपुर बाजार स्थित शिवांश सेवा सदन निजी क्लीनिक।
नालंदा के परवलपुर थाना क्षेत्र के परवलपुर बाजार स्थित शिवांश सेवा सदन निजी क्लीनिक।

ऐसे में अस्पताल प्रशासन ने आनन-फानन में निजी क्लीनिक की तरफ से एक एंबुलेंस मुहैया करा कर परिजनों को कहा कि उनकी बेटी की हालत गंभीर है। लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। ऐसे में हम लोगों ने सोचा कि हमारी बेटी को एनेस्थीसिया देकर बेहोश कर दिया है। बाद में जब हमने बेटी को बिहार शरीफ के एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। बता दें कि 1 साल पूर्व ही औरंगाबाद निवासी रविन्द्र प्रसाद के साथ अर्चना की शादी हुई थी।

घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने बिहार शरीफ एकंगर सराय मुख्य मार्ग को परवलपुर बाजार में शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। पीड़ित परिवार डॉक्टर पर कार्रवाई एवं मुआवजे की मांग कर रहा है। घटना की सूचना मिलते ही परवलपुर पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंच गई है और पीड़ित परिवार को समझाने बुझाने में जुट गई है। थानाध्यक्ष रंजन कुमार ने बताया कि आवेदन के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल शव को सड़क से हटा लिया गया है एवं आवागमन को फिर से बहाल कर दिया गया है।