नालंदा में पुलिस टीम पर हमला:बालू माफियाओं ने पुलिस टीम को बनाया निशाना, दारोगा और सिपाही घायल

नालंदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घायल थानेदार संजीव कुमार। - Dainik Bhaskar
घायल थानेदार संजीव कुमार।

नालंदा जिला अंतर्गत गिरियक थाना क्षेत्र में बेखौफ बालू माफियाओं ने दबिश देने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला कर दिया। मंगलवार को हुए इस हमले में एक दारोगा और एक सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

कई सिपाहियों ने भागकर बचाई जान

मंगलवार के दिन अवैध उत्खनन की गुप्त सूचना पर गिरियक थाना अध्यक्ष संजीव कुमार दल बल के साथ पंचाने नदी स्थित घोड़ा कटोरा गांव पहुंचे एवं अवैध बालू का उठाव कर रहे एक ट्रैक्टर को धर दबोचा, जिसके बाद बालू माफियाओं ने पुलिस बल पर जमकर पथराव कर दिया। जिसमें गिरियक थाना अध्यक्ष संजीव कुमार के सिर में पत्थर लगने से दरोगा लहूलुहान हो गए। वहीं, कई सिपाहियों ने मौके से भागकर जान बचाई।

बालू माफियाओं पर कार्रवाई में जुटी पुलिस
इसके बाद स्थानीय थानाध्यक्ष संजीव कुमार को गिरियक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां उनके सर में गंभीर चोट बताई जा रही है। उन्हें छह टांके भी लगे हैं । इसके बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान मैं भर्ती किया गया है । इसी बीच घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल के साथ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। फिलहाल पुलिस बालू माफिया पर कार्रवाई करने में जुटी है और उनकी भी तलाश कर रही है ।

क्या था मामला
गिरियक इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार ने बताया कि कि मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर गिरियक पुलिस छापेमारी करने पहुंचे। अवैध बालू के लदे ट्रैक्टर को पकड़ा जिस पर घोड़ा कटोरा गांव के बालू माफियाओं ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। जिसमें थाना प्रभारी गंभीर रूप से चोटिल हो गए । तस्करों ने अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को छुड़ाकर अपने साथ ले गए ।

खबरें और भी हैं...