लोगों में जागरुकता की कमी:कहीं टीका के लिए मारामारी, तो कहीं टीका नहीं ले रहे लोग

नारदीगंजएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • जोराबरबिगहा गांव में कोरोना टीका लेने से ग्रामीणों ने किया इनकार

प्रखंड के मसौढा़ पंचायत में रविवार को टीका एक्सप्रेस वाहन के माध्यम से स्वास्थ्यकर्मी ने टीकाकरण कार्यक्रम चलाया। इस कार्यक्रम में सीएचसी में कार्यरत डाॅ. इन्द्रदेव प्रसाद, डाॅ. नीरजा भारती, फार्मास्ट मिथिलेश कुमार व अन्य शामिल रहें। टीकाकरण कार्यक्रम में 45 से अधिक आयुवाले लोगों को टीकाकरण किया जाना था।इस टीम में शामिल स्वास्थ्यकर्मियों ने ग्रामीणों से कहा कि हमलोग आपके गांव आये है,और 45 से अधिक आयुवाले ग्रामीणों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण करने के लिए टीम पहुंची है,अधिक से अधिक लोग टीकाकरण में अपनी भागीदारी को निभाएं।

लेकिन ग्रामीणों ने कहा कि हमलोग टीकाकरण नही कराएंगे। ग्रामीणों ने टीकाकरण में शामिल स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बदसलूकी भी किया तब टीम में शामिल लोग ने सीएचसी में मामले की जानकारी दिया। सूचना पर बीडीओ राजीव रंजन, जिला मलेरिया पदाधिकारी डाॅ. बीरेन्द्र कुमार, बीएसओ दिनेश कुमार, लेबर इंस्पेक्टर गौतम कुमार, लैब टेक्निशयन जितेन्द्र कुमार समेत अन्य लोग गांव पहुंचे और ग्रामीणों को काफी समझा बुझाया कि अफवाह में आपलोग नहीं आएं।

कोरोना से पूरा देश त्रस्त हो रहा है,लोग संक्रमित होकर जान गंवा रहें है, इससे बचाव के लिए टीकाकरण कराना आवश्यक है।लेकिन अधिकारियों के समझा बुझाने के बाद भी ग्रामीणों पर कोई असर नहीं पड़ा और टीकाकरण कराने से इंकार कर दिया। हालांकि उसके बाद टीम ने मसौढा गांव जाकर 4 लोगों को वैक्सीन दिया।

खबरें और भी हैं...