पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरुकता:18 वर्ष कर लिए हैं पूरे मतदाता सूची में जोड़ा जाए नाम

नासरीगंज7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिनकी आयु 01 जनवरी 2021 को 18 वर्ष पूरी हो चुकी है उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ना सुनिश्चित करें

नासरीगंज बीआरजीएफ भवन में उप विकास आयुक्त(डीडीसी) सुरेंद्र प्रसाद की अध्यक्षता में बीएलओ की बैठक आयोजित की गई। जिसमें बीडीओ मनीष कुमार सिंह भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर उपस्थित प्रखण्ड के सभी बीएलओ को डीडीसी ने निर्देश देते हुए कहा कि आगामी 10 जनवरी को सभी बूथों पर कैम्प लगाकर मतदाता सूची में नाम जोड़ने का कार्य प्रखण्ड अंतर्गत कार्यरत सभी बीएलओ करेंगें तथा फॉर्म 6,7,8,को प्राथमिकता देते हुए इसे हर हाल में पूरा करेंगें और जिन मतदाताओं को नाम रिपीट हो गया है उसे हटाना है और मृत मतदाताओं का भी नाम सूची से चिन्हित कर हटाने की प्रक्रिया करनी है। डीडीसी ने कहा कि वैसे मतदाता जिनकी आयु 01 जनवरी 2021 को 18 वर्ष पूरी हो चुकी है उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ना सुनिश्चित करें। महिलाओं ,टिन एजर्स एवं युवाओं का अधिक से अधिक संख्या में मतदाता सूची में नाम अंकित हो इस का ध्यान केंद्रित रहे।एक भी मतदाता छूटे नहीं ऐसी व्यवस्था बनाना है।
कार्य में लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई
डीडीसी ने सभी बीएलओ को कहा कि कार्य में लापरवाही की शिकायत नहीं आनी चाहिए। सभी लोग जिम्मेवारी से अपनी कार्य का निर्वहन करें। बीडीओ सभी बीएलओ के कार्य की समीक्षा करेंगें। लापरवाह एवं कर्तव्यहीनता की शिकायत जिस भी बीएलओ की मिलेगी उसपर निश्चित तौर पर कार्रवाई होगी। लापरवाह बीएलओ किसी भी हाल में बख्शे नहीं जायेंगें। आगामी 10 जनवरी को पूरे जागरूकता के साथ अपने अपने बूथों पर कैंप लगाकर मतदाता सूची में मतदाताओं का नाम जोड़ने एवं मृत एवं रिपीट्स मतदाओं का नाम सूची से हटाने की प्रकिर्या ससमय प्रारम्भ करें और तब तक बूथों पर बने रहेंगें। जब तक मतदाता बूथ पर आते रहें।कैंप की मॉनिटरिंग स्वयं बीडीओ करेंगें और उसकी रिपोर्ट जिला को प्रेषित करेंगें। डीडीसी के आगमन को ले सभी बीएलओ प्रखण्ड परिसर में सुबह से ही प्रतीक्षारत थे। मौके पर प्रखण्ड के कार्यरत सभी 106 महिला पुरुष बीएलओ उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser