पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पौधारोपण:नासरीगंज में बालिकाओं ने पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का लिया संकल्प

नासरीगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नासरीगंज नगर के थाना मोड़ स्थित गांधी मैदान के परिसर में बालिकाओं के द्वारा पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह आयोजन युवा क्रांतिकारी दल नामक संगठन की ओर से कराया गया। जिसमें उक्त शहर की कुछ बालिकाओं ने अपने हाथों से पौधरोपण किया और पौधा लगाकर सोन नदी तट पर मिट्टी कटाव और पर्यावरण संरक्षण का कार्य किया। उनलोगों ने सभी पौधों की देखभाल व रखवाली करने का भी शपथ लिया। उन सभी बालिकाओं ने कहा कि वृक्ष लगाएं, जीवन बचाएं। क्योंकि आज पर्यावरण काफी दूषित हो चुका है। वृक्ष हमें जीवनदान देते हैं। एक वृक्ष एक पुत्र के समान होता है। उसकी देखभाल व रक्षा करना हमरा कर्तव्य बनता है। उन्होंने नवयुवकों के द्वारा इस तरह का कार्य देखकर काफी प्रशंसा भी किया।

बालिकाओं के द्वारा पीपल, आम, जामुन, नीम व खजूर आदि के पौधे लगाए गए। पर्यावरण के प्रति नवयुवकों का काफी रुझान है। आपको बताते चलें कि युवा क्रांतिकारी दल नासरीगंज के द्वारा कारगिल विजय दिवस से ही भारतीय शहीदों के नाम से “वृक्ष लगाओ जीवन बचाओ “ अभियान चलाया जा रहा है। इस मौके पर जीतू कुमार, गीता कुमारी, प्रिया कुमारी, हिमांशी कुमारी, मंजू कुमारी, गजाला और समस्त युवा क्रांतिकारी दल के सदस्य शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें