पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खतरनाक हुआ कोरोना:जिले में मिले 93 मरीज, 70 मरीज सिर्फ शहर के, 2 वर्ष का बच्चा भी पॉजिटिव

नवादा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस लाइन, मालगोदाम और पुरानी बाजार नया हॉटस्पॉट, 3 दिन में 220 नए मरीज

कोरोना संक्रमण जिले में अब खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। शनिवार को 63 और  रविवार को 66 कोरोना मरीज मिलने के बाद अब सोमवार को 93 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 640 पहुंच गई है। इनमें से 220 मरीज सिर्फ 3 दिन में मिले हैं। सबसे बुरी स्थिति नवादा शहर की है जहां हर दिन मरीजों की संख्या दोगुनी हो रही है। सोमवार को जिले में जो 93 मरीज सामने आए हैं उनमें  से 70 मरीज सिर्फ नवादा शहर के हैं।

सोमवार को नवादा शहर के पुरानी बाजार, कलाली चौक, पुरानी जेल रोड, शिव नगर, मालगोदाम, गोला रोड, पोस्टमॉर्टेम रोड, शिव नगर, न्यू एरिया, मंगर बिगहा, राजेन्द्र नगर, मेन रोड, हरिश्चन्द्र स्टेडियम रोड, गढ़ पर, स्टेशन रोड, हॉस्पिटल रोड, नवीन नगर मुहल्ले में नए मरीजो की पुष्टि हुई है।  इसके अलावा जिले के सदर प्रखंड क्षेत्र से एक, अकबरपुर से 3, गोविंदपुर से एक, हिसुआ से 3, नारदीगंज से 3, रजौली से 3, रोह से 2 एवं पकरीबरावां से  2 नए मरीज मिले हैं। नवादा शहर के करीब करीब सभी मोहल्लों में कोरोना मरीज मिल रहे हैं ।लेकिन कुछ मोहल्लों में स्थिति ज्यादा बिगड़ रही है। राजेंद्र नगर के बाद अब  पुरानी  बाजार, पुलिस लाइन, मालगोदाम , और मंगरबिगहा कोरोना वायरस  का नया हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। पुरानी बाजार में सोमवार को 10 नए मरीज सामने आए हैं।

कहां मिले कितने मरीज| पुरानी बाजार में 10,  पुरानी जेल रोड 2, शिव नगर 1, मालगोदाम 9, गोला रोड 3, मिर्जापुर 4, पोस्टमॉर्टेम रोड 2, शिव नगर, न्यू एरिया में 3, मंगर बिगहा में 7, राजेन्द्र नगर में 1, गोला रोड में 3, मेन रोड में  2, हरिश्चन्द्र स्टेडियम रोड में 2, गढ़ पर 3, स्टेशन रोड 3, हॉस्पिटल रोड में 2, नवीन नगर 1, पुलिस लाइन में 7 मरीज मिले हैं। इसके अलावा भी शहर के अन्य इलाके में मरीज मिले हैं।

कई परिवार कोरोना की चपेट में
एक संक्रमित मरीज पूरा परिवार को संक्रमित कर रहा है। रविवार और सोमवार को करीब 6 परिवार कोरो ना पीड़ित पाए गए हैं। नवादा शहर के पुरानी बाजार में एक ही परिवार के चार लोग संक्रमित पाए गए। इसी तरह शहर के मंगर बीघा में भी एक ही परिवार के कई लोग संक्रमित पाए गए। नारदीगंज के एक गांव में भी एक ही परिवार के चार लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।  इनमें 5 साल का बच्चा भी शामिल है।

72 घंटे में 30% से अिधक मरीज बढ़े
कोरोना किस रफ्तार से बढ़ रहा है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले 3 महीनों में जितने मरीज आए उतने मरीज सिर्फ 10 दिन में आ चुके हैं। अब तक जिले में 640 लोग पॉजिटिव हुए हैं इनमें से 220 लोग सिर्फ 3 दिन में पॉजिटिव निकले हैं। यानी कुल मरीज के 30% से अधिक मरीज सिर्फ 72 घंटे में सामने आए हैं। यह बेहद नाजुक स्थिति है। नवादा शहर में तो संक्रमण बढ़ने की रफ्तार हर दिन दोगुनी हो रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें