पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जुर्माना:कोयला डंपिंग के मामले में कार्रवाई, 2.25 लाख जुर्माना

नवादा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले दिनों मिले अवैध कोयला डंपिंग के मामले में प्रशासन ने कड़ी कार्यवाही करते हुए कोयला माफिया के खिलाफ सवा दो लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। बता दें कि प्रखण्ड क्षेत्र में चल रहे दर्जनों कोयला माफिया अवैध रूप से कोयले की खरीद-बिक्री एवं मिलावट करने में लगे हुए हैं। इसकी शिकायत पर एसडीओ चंद्रशेखर आजाद ने हरदिया के दो डंपिंग यार्ड पर जांच-पड़ताल की थी। उस वक्त किसी ने भी माकूल कागजात नहीं दिखाया था। तब एसडीओ ने इस अवैध धंधेबाज के खिलाफ जांच करने के लिए सहायक खनन निदेशक नवादा, अंचलाधिकारी रजौली के साथ थानाध्यक्ष रजौली को दो बार पत्र लिखा था।

इसके बाद मंगलवार को जिला सहायक खनन पदाधिकारी विजय प्रसाद सिंह के नेतृत्व में अंचलाधिकारी अनिल प्रसाद व थाने के पुलिस बल के सहयोग से हरदिया स्थित दो अवैध कोयला डंपिंग डिपो पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान किसी के पास भी पुख्ता कागजात मौजूद नहीं थे। फलस्वरूप उन्हें कागजात दिखाने हेतु एक दिन का समय दिया गया था। ततपश्चात जिला सहायक खनन पदाधिकारी द्वारा हरदिया स्थित कोयला डिपू मालिक महादेश यादव के पुत्र राजेश यादव एवं ओमप्रकाश साव के पुत्र संजीत कुमार को अवैध भंडारित कोल चूर्ण एवं कोयला रखने के एवज में जुर्माना लगाया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें