शहर में घूम घूमकर सामग्री संग्रह किया:पूजा के बाद कचरा ना बन जाए हवन सामग्री इसलिए बजरंग दल ने घूम-घूमकर किया सामग्री का संग्रह

नवादा21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पूजा के बाद मूर्तियां, हवन सामग्री व पूजा के दौरान प्रयोग में लाए गए अन्य सामान बाद में कचरा बनकर यत्र तत्र नहीं फेंके जाएं इसलिए विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शहर में घूम घूमकर सामग्री संग्रह किया। कैलाश विश्वकर्मा और जितेंद्र प्रताप जीतू के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने एक वाहन से शहर में घूम घूम कर सामग्री एकत्र किया और फिर उसका विधि सम्मत निपटान किया। जितेंद्र प्रताप ने बताया कि दीपावली पर पारंपरिक पूजनोत्सव के बाद पुरानी प्रतिमाओं व हवन-पूजन सामग्रियों को एकत्रित कर उसके विधिवत निष्पादन कराया जाता है ।

इस बार भी विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय में घूम-घूमकर पूजन बाद की सामग्री जमा की और भोभिया नदी के तट पर विधिवत निस्तारण किया। विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के वाहन नवादा नगर के मेन रोड, सोनार पट्टी, स्टेशन रोड, गोला रोड, इंदिरा चौक, अस्पताल रोड, प्रसाद बीघा होते हुए भगत सिंह चौक, थाना रोड, कचहरी रोड, विजय बाजार व पुरानी बाजार में सामग्रियों को एकत्र किया।

विश्व हिंदू परिषद के नेता कैलाश ने बताया कि पिछले 9 वर्षों से कार्यक्रम को निरतंर रूप से संचालित किया जा रहा है। लोगों से आग्रह किया की भगवान की मूर्ति, कैलेंडर महापुरुषों के चित्र को एकत्र कर रखें, दीपावली के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता उसे इकट्ठा कर विधिवत निस्तारण करते आए हैं। मौके पर बजरंग दल के जिला संयोजक विनय भाई ठाकरे ,नगर संयोजक चंदन भगत सिंह नगर संयोजक अनिश सिंह आशीष बजरंगी लवकुश यादव आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...