पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:सभी शैक्षणिक संस्थान कोविड नियम का पालन करें, लापरवाही बरतने पर की जाएगी कार्रवाई

नवादा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विद्यालय में थर्मल स्कैनिंग, सैनेटाइजर, शारीरिक दूरी समेत अन्य सुरक्षा के नियमों के पालन का निर्देश

नारदीगंज प्रखंड कार्यालय नारदीगंज में मंगलवार को प्राईवेट स्कूल एण्ड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोशिएसन, नारदीगंज इकाई की बैठक हुई।जिसकी अध्यक्षता बीडीओ राजीव रंजन ने किया। इस दौरान एसोसिएशन के निदेशक व संचालकों ने बिहार सरकार ने कोविड-19 के खतरे को देखते हुए 11 अप्रैल 2021 तक सरकारी व निजी विद्यालय व कोचिंग संस्थानों को बंद करने के आदेश समेत अन्य बिषयों पर चर्चा किया।कोचिंग संचालकों ने सवाल किया की बाजार, हाट, श्राद्ध, विवाह, चुनाव, यात्रा सबकूछ हो रहा है उससे कोरोना नहीं फैलेगा। केवल विद्यालय खोलने से कोरोना का खतरा बढ़ जाता है। सबकुछ हो रहा है। आये दिन बाजार के साथ चुनावी सभा में भी लोगों का जमाबड़ा लगा रहता है। इससे कोरोना का खतरा नहीं बढ़ता है क्या ? हालत यह हो गयी है कि कोरोना अब जाने का सम्भावना भी नहीं लग रहा है।

ऐसे में कब तक विद्यालय को बंद रखा जाएगा। विद्यालय बंद होने से जहां बच्चों के शिक्षा पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है, बच्चों का पढ़ाई भी चौपट हो गयी है । वही शिक्षकों के साथ भी आर्थिक परेशानी उत्पन्न हो रही है। हालत यह हो गया है कि कई निजी विद्यालय के शिक्षक भी भूखमरी की हालत में जी रहें है। एक वर्ष से यह हालत बनी हुई है। अगर यही स्थिति बनी रही तो अगामी 12 अप्रैल 21 से विद्यालयों को सुरक्षा मानक के साथ खोलने का अनुमति दिया जाय। हमलोग अपने विद्यालय में थर्मल स्कैनिंग, सैनेटाइजर, शारीरिक दूरी समेत अन्य सुरक्षा के नियमों का पालन भी करेंगे। इस पर पुनर्विचार की आवश्यकता है। बीडीओ ने निदेशक व संचालकों की बातों को गंभीरतापूर्वक सुनने के बाद आश्वासन दिया।

सख्ती से गाइडलाइन को अनुपालन कराया जाएगा
शैक्षणिक संस्थानों को सख्ती से कोविड-19 के गाइडलाइन को अनुपालन कराया जायेगा।ऐसा नहीं करने वाले शैक्षणिक संस्थानों के विरूद्ध कोविड -19 के तहत विभागीय कार्रवाई भी किया जायेगा। मौके पर एसोसिएसन के अध्यक्ष सह सृष्टि इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के निदेशक मारूतिनंदन मौर्य,आवासीय माॅडर्न इग्लिश स्कूल के निदेशक कृष्णदेव शम्मर्ण चक्रवर्ती, संत जोसफ इंग्लिश स्कूल के शिक्षक कुणाल कुमार भारद्वाज, सीएस पब्लिक स्कूल के संचालक पारस कुमार,इडियन पब्लिक स्कूल के संचालक प्रकाश कुमार मौजूद रहें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें