पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पंचायत चुनाव:तीसरे चरण के नामांकन की सारी तैयारियां पूरी, सभी पदों के लिए अलग-अलग काउंटर

नवादा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तैयारी को लेकर बैठक में उपस्थित अधिकारी व अन्य। - Dainik Bhaskar
तैयारी को लेकर बैठक में उपस्थित अधिकारी व अन्य।
  • रजौली स्थित प्रखंड सभागार में नामांकन से संबंधित ली गई कई जानकारियां, मुखिया, पंचायत समिति, सरपंच, पंच व वार्ड सदस्य के भरा जाएगा नामांकन पर्चा, कोविड नियमों का होगा पालन

रजौली में तीसरे चरण के तहत पंचायत चुनाव होना है। तीसरे चरण के नामांकन की तैयारियां पूरी कर ली गई है। रजौली प्रखण्ड परिसर में स्थित प्रखण्ड सभागार में मंगलवार को बीडीओ अनिल मिस्त्री की अध्यक्षता में एआरओ, ग्रामीण आवास सहायक, प्रतिनियुक्त शिक्षक एवं सभी कार्यपालक सहायकों की बैठक की गई। बीडीओ ने बताया कि पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में होने वाले मतदान को लेकर सारी तैयारियां की जा चुकी है। सभागार में आयोजित बैठक कर नामांकन में प्रतिनियुक्त सभी प्रखण्ड कर्मियों को नामांकन से सम्बंधित विस्तृत जानकारी दी गई। खासकर सभी कार्यपालक सहायकों को नामांकन प्रपत्र एवं शपथ पत्र उसी दिन ऑनलाइन करने को लेकर दिशा निर्देश दिया गया है। नामांकन के दिन प्रत्याशी के साथ एक प्रस्तावक ही प्रखण्ड कार्यालय में नामांकन हेतु प्रवेश कर पाएंगे।

वहीं प्रत्याशियों के नामांकन एवं सम्बंधित कागजातों की सहायता हेतु पांच हेल्प डेस्क की व्यवस्था की गई है।सभी हेल्प डेस्क पर अलग-अलग पदों हेतु मदद किया जाएगा।साथ ही मुखिया,पंचायत समिति,सरपंच,पंच एवं वार्ड के नामांकन के लिए भी अलग-अलग काउंटर की व्यवस्था की जाएगी। प्रखण्ड कार्यालय में नामांकन के लिए आनेवाले सभी प्रत्याशियों एवं प्रस्तावकों को कोविड-19 के नियमों का अनुपालन करते हुए।मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का प्रतिपादन सुनिश्चित करने की बात कही। बीडीओ ने बताया कि रजौली इंटर विद्यालय में डिस्पैच हेतु निरीक्षण किया गया।बैठक के मौके पर बीपीआरओ शशिकांत वर्मा,एमओ शशिकांत कुमार,प्रखण्ड कल्याण पदाधिकारी अभिषेक आनन्द मौजूद थे।

कौआकोल में नामांकन समाप्त होने के बाद पत्रों की जांच शुरू

कौआकोल| पंचायत चुनाव-2021 को लेकर नवादा जिला के नक्सल प्रभावित कौआकोल प्रखंड में 13 सितम्बर को नामांकन प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद नामांकन पत्रों की जांच प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई। मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय अवस्थित ट्रायसेम भवन में विभिन्न प्रत्याशियों की मौजूदगी में वार्ड सदस्य पद के अभ्यर्थियों का नामांकन पत्रों की जांच की गई। बीडीओ सह प्रखण्ड निर्वाची पदाधिकारी सुनील कुमार चाँद एवं सीओ अंजली कुमारी की देखरेख में शुरू हुए स्क्रुटनी कार्य में पहले दिन वार्ड सदस्य पद के तीन अभ्यर्थी का नामांकन पत्र रद्द कर दिया गया।

बीडीओ सुनील कुमार चाँद ने बताया कि प्रखण्ड के खड़सारी पंचायत के वार्ड नम्बर-09 में वार्ड सदस्य पद के प्रत्याशी सीमा देवी का सक्षम प्राधिकार द्वारा जाति प्रमाण पत्र संलग्न नहीं रहने के कारण उनका नामांकन पत्र रद्द किया गया। वहीं पाली पंचायत के वार्ड नम्बर-10 में वार्ड सदस्य प्रत्याशी मुन्नी देवी के द्वारा नामांकन पत्र के साथ जाति प्रमाण पत्र संलग्न नहीं रहने के कारण जबकि उसी वार्ड में संजय चौधरी का अत्यंत पिछड़ा वर्ग सीट पर एससी कोटि के अभ्यर्थी द्वारा नामांकन करवा दिए जाने के कारण नामांकन पत्र को रद्द किया गया।
वार्ड सदस्य के लिए सबसे ज्यादा 810 नामांकन: बता दें कि प्रखण्ड में 7 सितम्बर से 13 सितम्बर तक चले नामांकन प्रक्रिया में पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 123,मुखिया पद के लिए 102,सरपंच पद के लिए 77,वार्ड सदस्य पद के लिए 810 जबकि पंच पद के लिए 297 अभ्यर्थियों ने अपना पर्चा भरा।

खबरें और भी हैं...