पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

योजना:जिले में 4.40 लाख से अधिक बच्चों को दिया जायेगा पोलियोरोधी टीका

नवादाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड टीकाकरण पर जागरुकता लाने के लिए इंफ्लूएंसर्स करेंगे मदद

कोविड 19 टीकाकरण तथा पल्स पोलियो अभियान के दौरान जनमानस में जागरूकता लाने के लिए इंफ्लूएंसर्स के उन्मुखीकरण के लिए कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। कार्यशाला का आयोजन 21 जून को होगा। विश्व स्वास्थ्य संगठन के सहयोग से स्थानीय स्तर पर इस प्रशिक्षण सह कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में राज्य स्वास्थ्य समिति के अपर कार्यपालक निदेशक अनिमेश कुमार पराशर ने सिविल सर्जन, अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी तथा जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी को पत्र के माध्यम से आवश्यक निर्देश दिये हैं।

निर्देश में कहा गया है कि कोविड 19 टीकाकरण के आच्छादन अपेक्षानुरूप नहीं है। कोविड टीकाकरण को बढ़ाने के लिए जनमानस में जागरूकता लाने की जरूरत है और इसके लिए पोलियो इंफ्लूएंसर्स की सहायता ली जाए। वहीं 27 जून को पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान चलाया जाना है। इस अभियान के दौरान पोलियो इंफ्लूएंसर्स के माध्यम से कोविड 19 टीकाकरण के संबंध में जनमानस में जागरूकता लाने में सहयोग लिये जाने से कोविड 19 के आच्छादन स्तर को बढ़ाने में काफी सहायता प्राप्त होगी।

कोविड काल में चलेगा पोलिया टीकाकरण अभियान
कोविड काल में बच्चों को पोलियो से सुरक्षित रखने के लिए 27 जून से पल्स पोलियो अभियान की भी शुरूआत की जाएगी। जिला में 4.40 लाख बच्चों को पोलियो टीकाकरण के लिए लक्षित किया गया है। इसके लिए जिला को 27,900 वाइल्स की आपूर्ति होनी है। राज्य स्वास्थ्य समिति के राज्य प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ एनके सिन्हा ने सिविल सर्जन को पोलियो टीकाकरण के लिए आवश्यक वैक्सीन उपलब्ध कराये जाने व इसके इस्तेमाल को लेकर आवश्यक निर्देश दिये हैं।

खबरें और भी हैं...