पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीडीओ व सीओ:छठ घाट पर हो रही साफ-सफाई का निरीक्षण करने पहुंचे बीडीओ व सीओ

गोविंदपुर/ रोह15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना काल में हो रहे लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा को लेकर प्रशासन पूरी तैयारी कर ली है। छठ व्रतियों को किसी प्रकार से परेशानी ना हो इसके लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी कुंज बिहारी सिंह एवं अंचलाधिकारी वर्षा रानी,थाना अध्यक्ष डॉक्टर नरेंद्र प्रसाद सभी ने मिलकर बुधवार को छठ पूजा की तैयारियों को लेकर गोविंदपुर सकरी नदी स्थित छठ घाटों की व्यवस्था का निरीक्षण किया । निरीक्षण के दरमियान कई खामियां पाया गया। जिसे जल्द पूरा करने की बात कही गई । उन्होंने कहा कि छठ घाटों पर सभी छठ व्रतियों और आने वाले सभी लोगों को सोशल डिस्टेंस मास्क का उपयोग करने को कहा गया । इस स्थिति में कोरोना से बचने के लिए लोग एक दूसरे से दूरी बनाकर रहने की हिदायत भी दिया गया।

मौजूद पदाधिकारियों ने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ और यह एक घातक रोग है। इस बीमारी से बचने के लिए सभी लोगों को जागरूक होना पड़ेगा ताकि कोरोना से कोई भी व्यक्ति संक्रमित न हो। सिटी रिपोर्टर रोह के अनुसार प्रखंड क्षेत्र में थानाध्यक्ष ने कई घाटों का निरीक्षण किया तथा जनप्रतिनिधियों व समाजिक कार्यकर्ताओं को कई निर्देश दिए। थानाध्यक्ष ने संबंधित मुखिया व सामाजिक कार्यकर्ताओं से छठ पूजा के विधि-व्यवस्था के संदर्भ में जानकारी ली। साथ ही कोविड-19 से सुरक्षा को लेकर आवश्यक निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा गया। थानाध्यक्ष ने घाट के समीप अधिक गहराई वाले जगह पर पानी में बांस बल्ला लगाकर लाल कपड़े बांधने का निर्देश चौकीदार व स्थानीय लोगों को दिया। जिससे छठ व्रतियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें