नवादा से तीन साइबर अपराधी गिरफ्तार:ग्रामीण के खाते पर फॉड के पैसे मंगवाते थे, फिर 20 हजार देकर उनके ATM से निकालते थे

नवादा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नवादा से तीन साइबर अपराधी गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
नवादा से तीन साइबर अपराधी गिरफ्तार।
  • मुंबई साइबर क्राइम की पुलिस ने छापेमारी कर किया गिरफ्तार

मुंबई साइबर क्राइम की पुलिस ने नवादा जिले के अकबरपुर में स्थानीय पुलिस की मदद से छापेमारी कर 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा अभी भी ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। इस संबंध में थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि मुंबई साइबर क्राइम पुलिस टीम के निशानदेही पर अकबरपुर थाना क्षेत्र के लखमोहना गांव से चेतू राजवंशी का पुत्र गणेश राजवंशी एवं शंकर मांझी के पुत्र छोटू कुमार को सोमवार की रात पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ में अपराधी ने कई लोगों का नाम बताया, जिसमें काशीचक थाना क्षेत्र के चंडी नामा गांव के निवासी जगदीश सिंह का पुत्र यशपाल शर्मा को पुलिस हिरासत में लिया गया। उसके घर की तलाशी की गई तो उसके यहां से 1 लाख 80 हजार नगद, 35 एटीएम कार्ड, अट्ठारह खाता एवं चेक बुक बरामद किया गया। तीनों को अकबरपुर थाना लाया गया। पूछताछ के क्रम में और कई साइबर अपराधी को नाम सामने आया जिसे पकड़ने के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है।

इधर, चंडीनामा के साइबर अपराधी ने बताया कि अकबरपुर थाना क्षेत्र के लेधा गांव के एक व्यक्ति की मदद से इस थाना क्षेत्र में कई लोगों का बैंक का खाता एवं एटीएम 20 हजार में खरीदारी कर ली जाती थी और उसी के खाता पर फ्रॉड किए गए रुपए का मंगवा कर एटीएम के द्वारा निकाल लिया जाता था। इसी तरह का गोरख धंधा चल रहा थी।

मुंबई साइबर क्राइम के इंस्पेक्टर समसा पाटिल ने बताया कि यूनिट ऑफ केमिकल प्राइवेट कंपनी मुंबई का लगभग 10 लाख रुपये का फ्रॉड किया गया है। इसी तरह से कई और कंपनियों का फ्रॉड किया है, जिसमें लगभग तीन करोड़ का मामला सामने आ रहा है। उन्होंने बताया कि इस तीनों को नवादा न्यायालय में पेश कर वहां से आदेश प्राप्त कर तीनों को मुंबई साइबर क्राइम ले जाकर गहन पूछताछ की जाएगी बाकी लोगों को अभी बहुत जल्द ही धर दबोच लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अपराधी चाहे जितना भी शातिर हो साइबर क्राइम ब्रांच के द्वारा बच नहीं सकता है।