नवादा में थाने में हुई शादी:बिना बैंड बाजे के हुआ विवाह, मारपीट की धमकी दे रहा था परिवार

नवादा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नवादा जिले के रजौली थाना परिसर में गुरुवार को एक अनोखी शादी देखने को मिली। इस शादी में ना बैंड था ना बाजा लेकिन दूल्हा-दुल्हन तैयार थे। शादी से कुछ घंटे पहले तक उनके परिवार वाले एक दूसरे से इतने गुस्से में थे कि मारपीट की बात कह रहे थे। पुलिस ने गुरुवार को रजौली आदर्श थाना में दोनों की शादी करवा दी।

नवादा जिले के रजौली आर्दश थाना परिसर में दोनों ने की शादी।
नवादा जिले के रजौली आर्दश थाना परिसर में दोनों ने की शादी।

7 सालों से एक-दूसरे से करते थे प्यार
रजौली के उपरटंडा निवासी विश्वास कुमार पेशे से एक पेंटर हैं। विश्वास का पड़ोस में रहने वाली निशा कुमारी के साथ 7 सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों फोन पर बातें करते थे और कभी-कभी मिलते भी थे। इस दौरान दोनों ने शादी करने का मन बना लिया और एक दिन रजौली से भाग गए। इन दोनों ने नवादा कोर्ट में वकीलों के सामने शादी के लिए कानूनी तौर पर 12 सितंबर 2021 को फॉर्म भरा था। उसके 40 दिन बाद दोनों को अनुमंडल कोर्ट रजौली में स्वीकृति मिल गई। उसके बाद रजौली आदर्श थाने में गुरुवार को दोनों को पेश कर कुछ लोगों की मौजूदगी में शादी करवा दी गई।

इस शादी में ना बैंड था ना बाजा लेकिन दूल्हा-दुल्हन तैयार थे।
इस शादी में ना बैंड था ना बाजा लेकिन दूल्हा-दुल्हन तैयार थे।

इस संबंध में पेंटर विश्वास कुमार ने बताया कि हम दोनों दो साल से शादी करना चाहते थे। लेकिन हमारे घर वाले इस शादी से नाखुश थे। ऐसे में हमारे प्यार ने बगावत कर दी और कोर्ट में शादी के बाद थाना परिसर में शिव मंदिर के पुजारी लक्ष्मण पंडित की मौजूदगी में मांग में सिंदूर भरकर सभी रिवाजों को पूरा किया। हालांकि शादी के वक्त भी युवती की मां शादी के लिए तैयार नहीं थी।

शादी के बाद युवक बाइक से अपनी पत्नी निशा को घर लेकर चला गया।
शादी के बाद युवक बाइक से अपनी पत्नी निशा को घर लेकर चला गया।

इधर, थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी ने कहा कि दोनों प्रेमी बालिक थे। कोर्ट से शादी कर चुके थे। नियम के अनुसार तो वे लोग पहले से पति-पत्नी थे। परिजनों से विवाद होने के बाद थाने पहुंचे समझौता कराने की कोशिश की गई पर वे नहीं माने। जिसके कारण उन्हें वापस जाने की सलाह दी गई। इसी बीच प्रेमी जोड़े ने मंदिर परिसर में लड़की की मांग में सिंदूर भरकर शादी कर ली। शादी के बाद युवक बाइक से अपनी पत्नी निशा को घर लेकर चला गया।