पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बल्ड की कमी:ए पॉजिटिव ग्रुप के बल्ड की जरुरत, ब्लड बैंक में नहीं मिला

नवादा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बल्ड की कमी के कारण जीवन मौत से जुझ रही महिला के लिए किया बल्ड डोनेट

छत्रपति शिवाजी सेवा संस्थान के सचिव जितेंद्र प्रताप जीतू ने सरकारी अस्पताल बाढ़ में प्रसव के लिए भर्ती इंदु कुमारी कुमारी के लिए बल्ड की व्यवस्था कर उनकी जान बचाई है। बताया जाता है कि महिला का हेमोग्लोबिन कम था। जिसकी वजह से उनका ऑपरेशन नहीं हो रहा था। तब उनके पति बेला बीघा निवासी ऋषि यादव ने परिवार के लोगों से सम्पर्क किया लेकिन किसी का ब्लड मैच नहीं हुआ। सरकारी अस्पताल में ब्लड बैंक से संपर्क किया गया तो ए पॉजिटिव नहीं होने की बात बताई गई।

तब जाकर बजरंग दल के नेता जितेंद्र प्रताप जीतू ने एम विजन मार्ट के डायरेक्टर व भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सतीश कुमार सिन्हा से जाकर मिले। उन्हें पता था कि उनका ब्लड ग्रुप ए है। उनसे बातचीत करने के दौरान सतीश कुमार ब्लड देने को तैयार हो गए। सही समय पर उन्होंने नवादा जिले के सदर अस्पताल में जाकर ब्लड डोनेशन किया। सतीश कुमार सिन्हा ने कहा कि जीवन में सबसे बड़ा धर्म किसी को अपने आप से मदद करने से कोई बड़ा धर्म नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें