पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:बीआरपी हर स्कूल के शिक्षकों से होंगे फेस टू फेस

नवादा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिक्षा विभाग के योजनाओं की सफल क्रियान्वयन के लिए मेसकौर के तेतरिया में की गई समीक्षा बैठक

कोरोना महामारी की वजह से प्रारंभिक विद्यालयों में बच्चों की पढ़ाई बाधित है। शहरी इलाके के कुछ बच्चे आॅनलाइन पढ़ाई का लाभ उठा रहे हैं, लेकिन सुदूर ग्रामीण परिवेश में रहने वाले बच्चे संसाधन के अभाव में इससे वंचित हैं। बीते 4 जनवरी से 9 से 12 वीं कक्षा का संचालन शुरू हुआ है जिसके लिए सभी बच्चों एवं शिक्षकों के लिए मास्क एवं कोविड 19 गाइडलाइंस का पालन अनिवार्य किया गया है। लेकिन इन सब के बीच विभाग की दो दर्जन से अधिक योजनाओं पर कार्य हो रहा है जिसके सफल क्रियान्वयन की जिम्मेदारी सभी शिक्षकों की है।

लिहाजा योजनाओं के सफल क्रियान्वयन के लिए शनिवार को मेसकौर के मध्य विद्यालय तेतरिया में मेसकौर बीईओ मो. नौशाद अहमद की अध्यक्षता में सभी बीआरपी एवं संकुल समन्वयक के साथ समीक्षा बैठक की गई। बैठक में बीईओ ने कहा कि जिला शिक्षा पदाधिकारी का स्पष्ट निर्देश है कि विभागीय निर्देश का अनुपालन ससमय किया जाए। उन्होंने कहा कि विभागीय निर्देशा के अनुपालन में बीआरपी,समन्वयक तथा प्रधानाध्यापक एक कड़ी के रूप में कार्य करते हैं। लेकिन योजनाओं का सफल क्रियान्वयन तभी हो पाएगा, जब शिक्षकों का अपेक्षित सहयोग मिलेगा।

सभी शिक्षकों से रूबरू होने का लिया गया निर्णय
बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले,सभी शिक्षक समय पर स्कूल आएं और समय के बाद ही स्कूल छोडें तथा विभागीय निर्देशों का अनुपालन ससमय हो इसके लिए शिक्षकों का सहयोग जरूरी है। लिहाजा प्रधानाध्यापक समेत हर शिक्षक से रूबरू होने के लिए बीईओ, बीआरपी व सभी समन्वयक पूर्व निर्धारित तिथि को उक्त संकुल में बैठक करेंगे और हर शिक्षक से फेस टू फेस रूबरू होंगे। इस दौरान शिक्षकों की समस्याओं को भी सुना जाएगा और निराकरण का प्रयास किया जाएगा।

बैठक में निम्न बिन्दुओं पर दिया गया टास्क
शेष बचे तीन दिनों में क्राॅसवर्ड प्रतियोगिता के लिए अधिक से अधिक छात्रों की भागीदारी,इंस्पायर अवार्ड के चयनित छात्रों के प्रोजेक्ट के लिए सहयोग, मेधा छात्रवृति तथा नवोदय विद्यालय के लिए आवेदन करने वाले छात्रों के लिए परामर्श क्लास की व्यवस्था,सभी स्कूलों में आपदा प्रबंध समिति का गठन, बाल पंजी को अद्यतन, अभिभावको का वाट्सएप ग्रुप, आंगनबाड़ी केन्द्र के पासआउट बच्चों का पहली कक्षा में नामांकन,निष्ठा आॅनलाइन प्रशिक्षण का अद्यतन रिपोर्ट,फिट इंडिया अन्तर्गत खेलो इंडिया एवं स्कूल वीक प्रोगाम।​​​​​​​

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser