पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मामला दर्ज:सिरदला थाने में हर तीसरे दिन शराब का केस, एक साल में 112 मामले दर्ज

नवादा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार में शराबबंदी की घोषणा को चार साल बीत गये । लेकिन कोई ऐसा एक भी दिन नहीं है । जिस दिन थाना में शराब से संबंधित मामला नहीं दिखता हो । सारा दिन पुलिस शराब धंधेबाजों और उनसे जुड़े मामलों को ही लेकर व्यस्त दिखती है। थाना क्षेत्र में शराब को लेकर हुई कार्रवाई इस बात को साबित करती है पुलिस किस तरह कदम उठा रही है। अप्रैल 2020 से मार्च 2021 तक शराब से जुड़े मामलों को लेकर सिरदला थाने में कुल 112 प्राथमिकी दर्ज की गयी हैं। करीब 150 लोगों को जेल भी भेजा गया हैं ।

पिछले वर्ष अप्रैल से लेकर मार्च 21 तक शराब छापेमारी में करीब 50 भट्ठियों को ध्वस्त किया गया हैं । निर्माण स्थल पर हजारों लीटर फुला महुआ नष्ट किया । थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर सिरदला पुलिस ने करीब 1800 लीटर महुआ शराब सहित 32 लीटर अंग्रेजी व 27 लीटर ताड़ी सहित करीब 50 बाइकें भी जब्त की हैं । थाना क्षेत्र के भौगोलिक बनावटों के कारण देशी शराब बनाने व बिक्री के लिए धंधेबाजों को काफी फायदेमंद साबित होता रहा है । थाना क्षेत्र के दक्षिणी क्षेत्र झारखंड के जंगलों से सटे होने के चलते पुलिस को छापेमारी अभियान में काफी मशक्कत करनी पड़ती है । इसका लाभ सीधा शराब धंधेबाजों को होता हैं।

थानाध्यक्ष सहित दो पुलिस कर्मियों पर हुई कार्रवाई
सिर्फ धंधेबाजों पर ही नहीं बल्कि पुलिसकर्मियों पर भी हो चुकी हैं कार्रवाई । वर्ष 2019 में एसपी हरि प्रसाथ एस ने उस समय के थानाध्यक्ष रहे संजय कुमार व एएसआई दवेंद्र यादव पर रुपया लेकर शराब धंधेबाजों को पकड़ कर छोड़ने और बरामद शराब को विलोपित करने के आरोप में विभागीय कार्रवाई करते हुए सिरदला थाना में एफआईआर दर्ज करायी थी । जांच में दोषी पाये गए दोनों पुलिस कर्मियों पर विभागीय कार्रवाई करते हुए सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें