कोरोना संकट:जिले में कोरोना की बढ़ती जा रही रफ्तार, मिले 226 पाॅजिटिव मरीज, चार संक्रमितों की मौत

नवादा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बनाया गया कंटेनमेंट जोन। - Dainik Bhaskar
बनाया गया कंटेनमेंट जोन।
  • लगातार दूसरे दिन 100 से अधिक मरीज स्वस्थ, 120 लोग कोरोना मुक्त, अबतक 6053 लोग संक्रमित हो चुके

कोरोना संक्रमण का आंकड़ा हर दिन 200 पार कर रहा है। मंगलवार को यह आंकड़ा फिर 226 छू गया। 6 महीने में चौथी बार हुआ है जब एक ही दिन 200 से अधिक मरीज मिले हैं। सबसे चिंता की बात यह है कि जिले में कोरोना से मौतों का भी सिलसिला रुक नहीं रहा है। इस बार एक ही दिन सबसे ज्यादा मौत होने की पुष्टि हुई है। पिछले 24 घंटे में 4 और कोरोना मरीजों के मौत की मौत होने की पुष्टि हुई है। हालांकि इस 24 घंटे में स्वस्थ होने का भी रिकॉर्ड बना और एक ही दिन 120 मरीज डिस्चार्ज हुए।

226 नए मरीजों के साथ ही जिले में अबतक 6053 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 3754 लोग पहली लहर में और 2525 लोग कोरोना के दूसरे लहर में संक्रमित हुए हैं। कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित हुए 2525 में से 995 लोग ठीक हो चुके हैं। बुधवार को भी 120 लोगों के ठीक होने की पुष्टि की गई। कोरोना के दूसरी लहर में अब तक 16 लोगों की जान चली गई है। जिले में फिलहाल 1514 एक्टिव मरीज हैं यानि इतने लोग अभी कोरोना से जूझ रहे हैं। इनमे से 18 लोग आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है जबकि बाकी सभी होम आइसोलेशन में इलाजरत हैं। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नवादा शहर सहित जिलेभर में सघन सैनिटाइजेशन शुरू हुआ है। नगर निकायों तथा अंचल प्रशासन के द्वारा प्रभावित इलाके का सैनिटाइजेशन किया जा रहा है।

इनमें से 3754 लोग पहली लहर में और 2525 लोग कोरोना के दूसरे लहर में संक्रमित हुए

कोरोना के संक्रमण से 48 घंटे में 250 मरीज ठीक हुए
बढ़ते संक्रमण के बीच एक सुखद खबर यह है कि जिले में कोरोना को हराकर स्वस्थ होने वाले मरीजों की भी संख्या बढ़ रही है। 24 घंटे में 120 लोग स्वस्थ हुए हैं। 1 दिन पहले भी 130 लोगों के ठीक होने की पुष्टि हुई थी। यानी पिछले 48 घंटे में ढाई सौ लोग कोरोना से मुक्त हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों में से ज्यादातर में कोरोना के हल्के लक्षण है। एक्टिव मरीजों में से 16 लोग कोविड आइसोलेशन अस्पताल में भर्ती हैं जबकि बाकी के सभी मरीज होम आइसोलेशन में इलाजरत हैं। होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की मॉनिटरिंग की जा रही है। चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी उनके स्वास्थ्य का फॉलोअप लेकर उन्हें उचित परामर्श दे रहे हैं। इसके साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों को भी खोज कर कोरोना जांच की जा रही है।

विधायक ने उपलब्ध कराया 20 बेड व 20 आक्सीजन सिलेंडर

अकबरपुर| कोरोना महामारी को लेकर जहां प्रशासन पुरी तरह मुस्तैद है और अपने स्तर से लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए कड़ी मशक्कत कर रही हैं। वही इस महामारी में जनप्रतिनिधि भी अपने हाथ आगे बढ़कर लोगों की मदद करने में आगे आ रहे है। मंगलवार को हिसुआ विधायक नीतू कुमारी अकबरपुर पीएचसी पहुंचकर कोरोना महामारी में अस्पताल प्रबंधन द्वारा किये गये इंतजाम की जानकारी ली और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी बद्री प्रसाद को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उन्होंने चिकित्सा पदाधिकारी से कोरोना जांच, वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी ली। उन्होंने प्रभारी को टेस्टिंग में तेजी लाने का निर्देश दिया जिससे अधिक से अधिक कोरोना पाजीटिव मरीजो पकड़ में आ सके और सही समय पर रोगी का समुचित ईलाज हो सके और इस महामारी में चिकित्सकों द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना की।

विधायक ने अपने निजी फंड से अकबरपुर प्रखंड को 20 बेड और 20 आक्सीजन सिलेंडर दिया । जिससे इस आपदा की घड़ी में रोगी का सही समय पर ईलाज हो सके। विधायक ने आमलोगों से कोरोना से डरने नही इससे लड़ने के लिए राजनीति से उपर उठकर इस महामारी से लोगों को एक साथ लड़ने की अपील की। ईधर चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि अभी अकबरपुर मे 30 बेड और 8 आक्सीजन सिलेंडर मौजूद हैं ।किसी को जरूरत पड़ने पर उसका ईलाज किया जा सकेगा। प्रभारी ने लोगों से अपील किया कि कोरोना बीमारी से डरने की नही उससे लड़ने की जरूरत है । उन्होंने अधिक से अधिक लोगो को पीएचसी में आकर वैक्सीनेशन कराये की अपील की।

​​​​​​​

खबरें और भी हैं...