पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दहशत:लॉकडाउन में क्राइम अनलॉक, हर सप्ताह हत्या व लूट की घटनाओं से लोगों में दहशत

नवादा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने कई घटनाओं में गिरोह को पकड़ कर खुलासा किया है, इसके बावजूद नहीं थम रहीं हैं अापराधिक घटनाएं
  • अपराधियों के डर से लोग देर शाम घरों से निकलने से कतरा रहे

कोरोना संकटकाल के चलते जिले में जहां शिक्षा और मनोरंजन सहित कई सुविधाओं पर लॉक लगा हुआ है, लेकिन क्राइम अनलॉक हो गया है। हर सप्ताह एक या दो बड़ी आपराधिक घटनाएं घट रही है इससे लोग दहशतजदा है। खासकर शहर में लगातार हत्या, लूट, चोरी और छिनतई की घटनाएं हो रही है। 1 महीने के भीतर दूसरी बार अपराधियों ने लूटपाट के दौरान हत्या की घटना को अंजाम दिया। हालत यह है कि रात 8 बजे से ही खिड़की दरवाजे बंद होने लगे हैं और देर रात तक चाहल पहल वाली गलियां सूनी दिखने लगी है।

अगस्त और सितंबर माह में अपराधियों ने जिले में जमकर तांडव मचाया है। करीब आधा दर्जन से अधिक हत्या और लूट की घटनाएं हुई है। 10 अगस्त को नवादा शहर के डोभरा पर मोहल्ला में डकैती के दौरान एक युवक की हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद शहर में सनसनी फैल गई थी। हालांकि एक-दो दिनों के भीतर पुलिस ने सभी आरोपितों को गिरफ्तार करते हुए मामले का पर्दाफाश कर दिया। लेकिन पुलिस की कार्रवाई के बाद भी घटनाएं नहीं थमी और नवादा शहर सहित जिलेभर में लूट हत्या और चिंता की जैसी घटनाएं लगातार हो रही है।

हाईवे पर एक्टिव पैट्रोलिंग, मोहल्ले में नदारद
अपराध रोकने के लिए पुलिस गश्ती के दावे भी फेल हो रहे हैं। दरअसल, सभी थानों की पुलिस स्टेट हाईवे और नेशनल हाईवे पर तो दौड़ती दिखती है, लेकिन मोहल्ले में गस्ती नहीं के बराबर होती है। या कुल मिलाकर कहें तो पुलिस गश्ती दल की सक्रियता वाहन जांच तक ही सीमित रह गई है। बस अपराधी इसी का फायदा उठा रहे हैं। हालत यह है कि भीड़भाड़ वाले शहीद चौक पर भी अपराधी दिनदहाड़े पैसे छीन कर भाग जा रहे हैं। रात में सघन गश्ती नहीं होने के कारण अपराधी सुनसान इलाके, ताला बंद घर और तंग गलियों में घटना को अंजाम दे रहे हैं।

अपराधियों की धरपकड़ के बाद भी नहीं रुका अपराध
हाल के दिनों में हुई बड़ी घटनाओं में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की है और कई घटनाओं का बहुत जल्दी उद्भेदन भी हुआ है। कोढा गिरोह सहित अन्य कई गिरोह के अपराधी सलाखों के पीछे गए हैं। इसके बावजूद अपराध पर लगाम नहीं लग पाया है। अगस्त माह में लूटपाट के दौरान हुई हत्या के मामले में शामिल सभी अपराधी गिरफ्तार कर लिए गए, लेकिन घटना के ठीक एक माह बाद अपराधियों ने ठीक वैसे ही घटना को अंजाम दे दिया। अब पुलिस अपराधियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी कर रही है।

जिले में बाइक चोरी हुई आम बात
जिले में बाइक चोरी होना आमबात हो गई। फिर चाहे बाइक बाजार से दिनदहाड़े या फिर रात के अंधेरे में घर के बाहर खड़ी हो। हर दिन बाइक चोर एक से दो बाइक असानी से चोरी कर आसानी से निकल जा रहे है। पुलिस शिकायत दर्ज कर कोरम पूरा कर रही है। सोमवार को भी चोरों ने हिसुआ में स्टेशन रोड स्थित बाबा मार्केट के पास से मनवां निवासी कुमार की बाइक चुरा लिया। पीड़ित दवा लेने बाजार आया हुआ था। वह बाबा मार्केट के बाहर बाइक खड़ा कर दवा लेने गया था। लौटा तो बाइक अपनी जगह से गायब थी।
ये हुए अपराध

  • 10 अगस्त को पार नवादा स्थित डोभरा पर मुहल्ले में लूटपाट के दौरान व्यवसायी पुत्र की गला रेतकर हत्या।
  • 11 अगस्त स्टेशन रोड स्थित भाजपा नेता अनिल मेहता के घर ताला तोड़कर लाखों की चोरी।
  • 17 अगस्त को राजेंद्र नगर मंगर बिगहा मोहल्ले में एक ही रात 4 घरों में लाखों की संपत्ति चोरी।
  • 18 अगस्त को नवादा बुंदेलखंड सहायक थाना क्षेत्र के अजमत नगर में बाइक सवार बदमाशों ने एक युवक से 99 हजार की लूट की।
  • 24 अगस्त को रजौली सिरदला स्टेट हाईवे पर प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी से दिनदहाड़े 6.68 लाख रुपये की लूट।
  • 2 सितंबर को बुंदेलखंड थाना क्षेत्र में थाने से कुछ दूरी पर अपराधियों ने रिटायर्ड शिक्षक से दिनदहाड़े 50 हजार की लूट।
  • 3 सितंबर को अपराधियों ने लगातार दूसरे दिन शहीद भगत सिंह चौक के पास महिला से 50,000 की लूटा।
  • 12 सितंबर को लूटपाट के दौरान खटाल और पशु व्यवसाय की हत्या।​​​​​​​
0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें