ज्ञापन सौंपा:आवास योजना के प्राथमिक सूची की जांच की मांग, डीएम को ज्ञापन सौंपा

नवादा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आवास योजना की प्राथमिक सूची में विसंगतियों को लेकर वार्ड सदस्यों द्वारा शुक्रवार को डीएम को लिखित ज्ञापन सौंप कर जांच की मांग की गई। मामला सिलाव प्रखंड के पावाडीह पंचायत का है। पंचायत की वार्ड सदस्य इंदु देवी, रामविलास चौधरी ,संजू देवी, अंजली देवी, रीना देवी, रामलग्न कुमार, देवनंदन राय, राजीव कुमार ने आरोप लगाया है कि पंचायत के मुखिया महेश प्रसाद, इंदिरा आवास सहायक एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी की मिलीभगत से आवास योजना की प्राथमिक सूची तैयार की गई है।

तैयार की गई सूची को वार्ड सदस्यों के बीच प्रदर्शित भी नहीं किया गया है। वार्ड सदस्यों का आरोप है कि बिना आमसभा के सूची को तैयार किया गया है। वार्ड सदस्यों का आरोप है कि ग्रामसभा में प्रधानमंत्री आवास योजना की स्वीकृति के लिए वार्ड सदस्यों की उपस्थिति का कोरम भी पूरा नहीं किया गया है। उक्त मामले में वार्ड सदस्यों द्वारा डीएम के अलावे उप विकास आयुक्त नालंदा, निदेशक जिला ग्रामीण विकास अभिकरण नालंदा, प्रधान सचिव पंचायती राज विभाग को भी लिखित सूचनार्थ कर कमिटी गठन की मांग की गई है।
राजनीतिक भावना से प्रेरित हो उठाया कदम
पंचायत के मुखिया महेश प्रसाद ने कहा कि कुछ वार्ड सदस्यों ने अपनी जिम्मेवारी को भूल राजनीतिक भावना से ओतप्रोत होकर ऐसा कदम उठाया है। यह पंचायती राज के तहत गलत है। आवास योजना के लिए जो सूची तैयार की गई है इसमें पूरे पंचायत के जरूरतमंद लोगों की सूची शामिल की गई है। ग्रामसभा का आयोजन की सूचना भी सभी वार्ड सदस्यों को एक दिन पूर्व से ही दी गई थी। लेकिन राजनीति भावना से ओतप्रोत होकर वार्ड सदस्यों द्वारा आमसभा में भागीदारी नहीं की गई।

खबरें और भी हैं...