विधि-व्यवस्था:225 स्थलों पर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति, हर गतिविधि पर रख रहे नजर

नवादा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आपत्तिजनक वीडियो/ ऑडियो वायरल करने वाले असामाजिक तत्वों के विरुद्ध प्राथमिकी

सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म जैसे फेसबुक पेज, यूट्यूब चैनल पोर्टल तथा अन्य वेब न्यूज़ पर सतत निगरानी रखी जा रही है।आपत्तिजनक वीडियो/ ऑडियो वायरल करने वाले असामाजिक तत्वों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए जेल भेजा जाएगा। जिला साइबर सेल एवं सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की टीम 24 घंटे सोशल मीडिया पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। किसी भी प्रकार के भ्रामक, तथ्यहीन तथा सद्भावना बिगाड़ने वाले खबरें आदि पोस्ट करने वाले की सूचना जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 0 6324 212142 पर अवश्य दें। यदि कोई व्यक्ति दूसरे वर्ग या समुदाय के धर्म को अपमानित करने के उद्देश्य से धार्मिक स्थल का नुकसान अथवा अपवित्र या उनके धर्म अथवा धार्मिक मान्यता को ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से जानबूझकर दुर्भावना से ग्रसित होकर कोई कार्य करता है ,तो उनके विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

225 स्थलों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी के साथ सशस्त्र पुलिस बल

जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा एवं पुलिस अधीक्षक डीएस सावलाराम के संयुक्त आदेश के तहत 225 स्थलों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी के साथ साथ काफी संख्या में सशस्त्र पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई। पुलिस पदाधिकारी के साथ साथ काफी संख्या में सशस्त्र पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है, जो विधि व्यवस्था के संधारण के लिए पैनी निगाह अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर उपस्थित होकर बनाए हुए हैं। जिला नियंत्रण कक्ष से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले के सभी स्थलों पर अमन-चैन के साथ दुर्गा पूजा का त्यौहार मनाया जा रहा है।

बच्चों के जेब में मोबाइल नम्बर और पता लिख जरूर डालें, ताकि संपर्क हो सके
जिला पदाधिकारी नवादा ,पुलिस अधीक्षक नवादा के साथ-साथ सभी वरीय पदाधिकारी दुर्गा माता के पूजा पंडालों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं एवं उपस्थित अधिकारियों को विधि व्यवस्था संधारण के लिए कई आवश्यक निर्देश दे रहे हैं। जिला प्रशासन ने जिलेवासियों से अपील किया है कि भीड़ में अपने बच्चों को सावधानी से रखें। हाथ पकड़ कर चलें एवं बच्चों के पैकेट में मोबाइल नंबर और पता भी डालना ना भूलें। इससे वे मेले में खो भी जाएं तो लोग आपसे संपर्क कर सकें। छोटे बच्चों का मेले में विशेष ध्यान रखें।

खबरें और भी हैं...