पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:डीएम को लगी कोरोना वैक्सीन

नवादा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्यकर्मियों के बाद अब फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण शुरू

कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य कर्मियों के बाद अब फ्रंटलाइन वर्करों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। शनिवार को जिला अधिकारी यशपाल मीणा ने खुद को रोना की वैक्सीन लगवा कर वैक्सीनेशन के इस दूसरे राउंड का आरंभ किया। जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल में कोरोना का टीका लगवाया। उनके अलावा सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती ने भी टीका लिया। इसके अलावा रजौली में एसडीओ चंद्रशेखर आजाद सहित जिलेभर में करीब 600 फ्रंटलाइन वर्करों को टीके लगवाए गए।

डीएम ने टीका लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित है। किसी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि टीका बाकी पीको की तरह ही जनरल वैक्सीन है। हमने खुद वैक्सीन लगवाया है कहीं कोई साइड इफेक्ट नहीं दिख रहा। उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि जब भी आपकी बारी आए तो टीका जरूर लगवाएं। मौके पर सिविल सर्जन डॉ. विमल प्रसाद सिंह, डीआईओ डॉ. अशोक कुमार, डॉ. प्रभाकर सिंह, डॉ. सुधा शर्मा आदि उपस्थित थे।

1913 फ्रंटलाइन वर्करों का हुआ रजिस्ट्रेशन

फ्रंटलाइन वर्करों को कोरोना की वैक्सीन देने के लिए पोर्टल के माध्यम से रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार ने बताया कि पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टिका लगवाया गया है और अभी लगाया जा रहा है। 6 फरवरी से फ्रंटलाइन वर्करों के लिए टीका अवेलेबल हुआ है। फ्रंटलाइन वर्करों में सामान्य प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी ,पुलिस कर्मी, राजस्व कर्मी, सफाई कर्मी जैसे लोग शामिल हैं।

अब तक करीब 8000 लोगों को लगा टीका
जिले में बीते 16 जनवरी से ही कोरोना का टीकाकरण किया जा रहा है और अब तक करीब 8000 से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। अब तक जिले के 8875 स्वास्थ्य कर्मियों ने तथा 1913 फ्रंटलाइन वर्करों ने कोरोना वैक्सीन लेने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। कराए गए रजिस्ट्रेशन के अनुपात में अब तक 82% लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।
एसडीओ चंद्रशेखर आजाद ने लगवाया टीका

रजौली| रजौली के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एसडीओ चंद्रशेखर आजाद ने शनिवार को कोरोना का टीका लगवाया। टीका लगवाने के बाद एसडीओ ने कहा कोरोना वैक्सीन बिल्‍कुल सुरक्षित है, इससे कोई साइड इफेक्‍ट नहीं है। इसे हर इंसान को लेना चाहिए।जिससे वह एवं उसके सगे संबंधी सुरक्षित रह सकें।प्राप्त जानकारी के मुताबिक आज से कोरोना के वैक्सीन लेने की शुरुआत की।अस्पताल में कर्मियों के द्वारा कोरोना के वैक्सीन देने का तमाम प्रबंध किये गये थे।

13 फरवरी से दोबारा लगेगा कोरोना वैक्सीन
जिन लोगों को वैक्सीन लगवाए 28 दिन हो गए हैं उन्हें अब दूसरी बार वैक्सीन दिया जाएगा। वैक्सीन दोबारा देने का काम 23 फरवरी से शुरू होगा। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार ने बताया कि जिन लोगों को वैक्सीन लग चुकी है उन्हें 28 दिन बाद फिर से वैक्सीन दिया जाना है। इसके लिए तैयारी कर ली गई है। वैक्सीन की डोज भी स्वीकृत हो गई है। अगले एक-दो दिनों में वैक्सीन की डोज नवादा पहुंच जाएगी।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें