आयोजन:प्रतिभा तलाशने के लिए डीपीएस में हुई छात्रवृत्ति परीक्षा

नवादा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीबीएससी स्कूलों के 628 विद्यार्थियों ने दी परीक्षा, 4 अप्रैल को आएगा परिणाम

स्कूली प्रतिभा को तलाशने तथा उन्हे प्रोत्साहित करने के लिए दिल्ली पब्लिक स्कूल में रविवार को अंतर जिला छात्रवृत्ति प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन किया गया । नवादा शहर के मोतीनगर गोनावा स्थित डीपीएस के कैंपस में संपन्न हुई इस परीक्षा में जिले भर के सीबीएसई स्कूलों के 628 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी।

इस प्रतियोगिता की मेजबानी कर रहे दिल्ली पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी इस प्रतियोगिता में भाग नहीं ले रहे थे। इसलिए डीपीएस छोड़कर अन्य स्कूलों के 630 विद्यार्थियों ने परीक्षा के लिए अपना पंजीकरण कराया था जिसमें से 2 अनुपस्थित रहे। डीपीएस के निदेशक शशि भूषण प्रसाद ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड-19 का पालन करते हुए प्रतियोगिता परीक्षा संपन्न हो गई है। 4 अप्रैल को परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा तथा प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

प्राचार्य पूजा सिंह ने बताया कि इस परीक्षा के आयोजन में कोविड - 19 को ध्यान में रखते हुए सभी प्रतिभागियों को मास्क के साथ विद्यालय में प्रवेश करवाया गया। जिनके पास मास्क नही था, उन्हें विद्यालय की ओर से निःशुल्क मास्क देकर परीक्षा केंद्र में भेजा गया। विद्यालय के मुख्य द्वार पर ही बच्चों को सेनिटाईज भी किया गया । इस कार्यक्रम में विद्यालय के निदेशक शशिभूषण प्रसाद, प्राचार्य पूजा सिंह एवं विद्यालय के सभी शिक्षक, शिक्षिकाएं एवं शिक्षकेत्तर कर्मियों ने सहयोग किया।

डीपीएस के निदेशक शशि भूषण प्रसाद ने बताया कि बीते लॉकडाउन के समय स्कूली छात्रों मे टैलेंट सर्च और कॉम्पिटेटिव माहौल खराब हुआ है। इसे फिर से ताकत देने के लिए परीक्षा का आयोजन हुआ है। प्रतियोगिता परीक्षा की पारदर्शिता बनाए रखने के लिए कई गाइडलाइन तय किए थे। इसमें डीपीएस के कोई छात्र शामिल नहीं हुए हैं।

हर वर्ग में होते है फर्स्ट, सेकंड और थर्ड टॉपर
निदेशक ने बताया कि प्रतियोगिता परीक्षा पहली से आठवीं कक्षा तक के लिए आयोजित की जाएगी। हर वर्ग से प्रथम द्वितीय और तृतीय विजेता घोषित किए जाएंगे तथा उन्हें क्रमशः 5 हजार, ढाई हजार और 1500 रुपए की नगद राशि और प्रशस्ति पत्र से पुरस्कृत किया जाएगा। इस तरह हर कक्षा में प्रथम द्वितीय और तृतीय पुरस्कार प्राप्त करने वाले 24 विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इसके अलावा परीक्षा में शामिल होने वाले सभी परीक्षार्थियों को प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...