जिलेभर में शुरू हुई चौकीदारी परेड:डीएसपी ने चौकीदारों को शराबबंदी को लेकर दिया टास्क

नवादा21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शराबबंदी को सख्ती से लागू करने और संभावित अपराध को रोकने के लिए चौकीदारों की टीम को मजबूत करने की कवायद चल रही है। पुलिस अधीक्षक डीएस सावलाराम ने जिले के चौकीदारों की परेड करा कर विशेष प्रशिक्षित करने का निर्देश दिया है। एसपी के निर्देश पर जिले के तीनों पुलिस अनुमंडलों के डीएसपी ने अलग अलग जगहों पर चौकीदारों की परेड कराई। नवादा सदर अनुमंडल पुलिस कार्यालय के पास भी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी उपेंद्र प्रसाद की अगुवाई में चौकीदारों की परेड आयोजित की गई। परेड के दौरान सदर डीएसपी ने कानून-व्यवस्था से संबंधित विभिन्न दिशा निर्देश दिए।

खास तौर से शराबबंदी को सफल बनाने के लिए गांव ग्राम के शराब धंधे वालों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए। उन्होंने गांवों की गतिविधियों पर नजर रखने तथा उसकी समय से जानकारी देने को कहा इस दौरान उन्होंने चौकीदारों से कहा कि आप लोग गांवों के सुरक्षा प्रहरी होते हैं।

गांवों की सुरक्षा में आपलोगों की अहम भूमिका होती है। पंचायत चुनाव में आपकी उपयोगिता और भी महत्वपूर्ण है। गांवों में होने वाली घटना या आपराधिक गतिविधियों की जानकारी तत्काल थाने को दे। गांवों में जहां पर भी कच्ची शराब बन या बिक रही हो इसकी सूचना थाने को दे। इसी तरह रजौली अनुमंडल पुलिस अधिकारी ने भी अपने यहां चौकीदारी पर परेड कर चौकीदारों को अहम निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...