पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हंगामा:अतिक्रमणकारी ने कब्जाया श्मशान की जमीन, ग्रामीणों ने हाईवे पर मुर्दा रखकर किया हंगामा

नवादाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जहां लोग सदियों से शव दफनाते आए थे उस जमीन को अब अतिक्रमणकारी कब्जा रहे हैं। गांव में मौत होने के बाद लोग श्मशान पहुंचे तो वहां कब्जा देखकर आक्रोशित हो उठे और शव को कादिरगंज के पास नवादा जमुई स्टेट हाईवे पर रखकर जाम कर दिया। पुलिस ने जाम हटाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने और करीब 5 घंटे से अधिक देर तक नवादा-जमुई स्टेट हाईवे जाम रहा। बाद में एसडीओ और एसडीपीओ को भी घटनास्थल पर पहुंचना पड़ा और कड़ी मशक्कत के बाद शाम में जाम को हटाया जा सका। फिलहाल स्थानीय प्रशासन और पुलिस शमशान जमीन विवाद की जांच कर रही है। बताया जाता है कि शुक्रवार को कादिरगंज बाजार निवासी मथुरा गोश्वामी की प्राकृतिक मौत होने के बाद शव का अंतिम संस्कार करने के लिए शमशान ले जाया गया। लेकिन कुछ लोगों ने शमशान में शव गाड़ने से रोक दिया।

उसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर नावदा-जमुई पथ को जाम कर दिया। मौके पर प्रशासन पहुंचकर समझा-बुझाकर जाम खुलवाया । थानाध्यक्ष ने बताया कि ग्रामीणों का आरोप है कि वे लोग सैकड़ों सालों से जिस जमीन पर शवों को गाड़ते आए हैं उस जमीन को कमलेश नाम के शख्स ने अपने नाम करा लिया है। कमलेश उस जमीन का कागजात अपने फेवर में दिखा रहा है। अब जमीन को किस आधार पर खरीदा गया है और कैसे उसका कागज बनाया गया है यह तो प्रशासनिक जांच में ही पता चलेगा।
जाम से फजीहत, फंसी सैकड़ों गाड़ियां
शव दफनाने निकले लोगों ने 10 बजे कादिरगंज के पास नवादा जमुई स्टेट हाईवे को जाम कर दिया। सूचना पर पहुंची कादिर गंज पुलिस ने जाम खुलवाने का प्रयास किया लेकिन नहीं माने इसके बाद फिर प्रखंड विकास पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे और जाम हटाने की कोशिश की लेकिन जाम नहीं हटा। बाद में अनुमंडल पदाधिकारी और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को समझा-बुझाकर हटाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें