पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समीक्षा:अगस्त माह में 812 नीलाम पत्र वादों का निष्पादन

नवादा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नीलाम पत्र लंबित रहने पर संबंधित अधिकारियों से संपर्क कर इसका शीघ्र निष्पादन करना सुनिश्चित करें

कलेक्ट्रेट सभागार में डीडीसी वैभव चौधरी ने में नीलाम पत्र वादों से संबंधित एक समीक्षात्मक बैठक की। बैठक में बताया गया कि अगस्त माह में 812 नीलम पत्र वादों की निष्पादन किया गया जिससे 3 करोड़ 80 लाख से अधिक रुपए की वसूली की गई । अभी जिले में कुल 5363 लंबित विवाद है। उप विकास आयुक्त ने यथा शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिया। बैठक में भूमि सुधार उप समाहर्ता रजौली मोहम्मद जफर हसन ने बताया कि सितंबर माह में 95 वादों का निष्पादन किया गया है, जिससे 60 लाख से अधिक की राशि वसूल की गई। है। सदर एसडीओ उमेश कुमार भारती द्वारा 32 मामलों का निष्पादन किया गया जिसमें 37 लाख से अधिक राशि की वसूली की गई है।
तीन करोड़ 80 लाख से अधिक रुपए का मिला राजस्व : बैठक में अपर समाहर्ता उज्ज्वल कुमार सिंह ने जिला में स्थित सभी बैंकों से नीलाम पदाधिकारी से इस संबंध में फीडबैक प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि नीलाम पत्र लंबित रहने पर जिला के संबंधित अधिकारियों से संपर्क करें और इसका शीघ्र निष्पादन करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यदि कोई क्षेत्रीय कार्यालय बंद हो जाता है तो मुख्य कार्यालय में नीलाम पत्र संबंधित सभी आवश्यक कागजात चला जाता है। जिले के सभी अंचल अधिकारियों से बारी-बारी सबसे नीलाम पत्र के संबंध में विस्तृत समीक्षा की गई एवं निर्देश दिया गया कि यथाशीघ्र सारे लंबित नीलाम पत्र को निष्पादित करना सुनिश्चित करें। उप विकास आयुक्त ने कहा कि सरकारी राशि की वसूली तथा आंतरिक राजस्व की वसूली को सर्वोच्च प्राथमिकता दें।

सभी बूथों पर चार ईवीएम और दो मतपेटी से होगा मतदान
पंचायत आम निर्वाचन 2021 को स्वच्छ, निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से संपन्न कराने के लिए सभी अंचल अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिए गए। उप विकास आयुक्त ने कहा कि इस वर्ष ईवीएम की संख्या 4 के अलावे दो मत पेटिका सभी मतदान केंद्रों पर भेजी जाएगी। इसके लिए गाड़ियों में पर्याप्त जगह की आवश्यकता होगी। उप विकास आयुक्त ने इस संबंध में सभी अंचल अधिकारियों से बारी-बारी उनके मतदान केंद्रों की संख्या और गाड़ियों की संख्या के आकलन के संबंध में समीक्षा की। पीसीसीपी और सेक्टर मजिस्ट्रेट को गाड़ियों की आवश्यकता है।

इसके अलावा मतदान के लिए डिस्पैच मतदान कर्मियों को भेजने के लिए काफी संख्या में गाड़ियों की आवश्यकता होगी। बैठक में आदित्य कुमार पीयूष अनुमंडल पदाधिकारी रजौली, राजीव रंजन जिला नीलाम पत्र अधिकारी, संतन कुमार सिंह अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, सत्येंद्र प्रसाद जिला सूचना जनसंपर्क अधिकारी, मोहम्मद जफर हसन भूमि सुधार उप समाहर्ता ,अमु अमला वरीय उप समाहर्ता, कन्हैया कुमार कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद नवादा, बैंकों के नीलाम पत्र पदाधिकारी, सौम्या अंचलाधिकारी रोह, अंजली कुमारी अंचल अधिकारी,वर्षा रानी अंचल अधिकारी गोविंदपुर, रोहित कुमार अंचल अधिकारी अकबरपुर, रजनी कुमारी अंचल अधिकारी नरहट ,नरेंद्र कुमार अंचल अधिकारी पकरीबरामा आदि उपस्थित थे।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...