पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहरेदारी:पहली बार होली में दिखी ऐसी सख्ती, 1100 पुलिसकर्मियों ने की लगातार 48 घंटे पहरेदारी

नवादाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के बीच मनाई गई पहली होली के दौरान जबरदस्त प्रशासनिक सख्ती दिखी। जिले के शहरी इलाके पुलिस छावनी में तब्दील रहे। 1100 पुलिसकर्मी और अधिकारी लगातार 48 घंटे ड्यूटी पर तैनात रहे। इस सख्ती का असर भी हुआ और पहली बार होली में बीते साल की अपेक्षा कम अपराधिक मामले सामने आए। आमतौर पर हर साल होली के 3 दिनों में 50 से अधिक मामले दर्ज होते थे लेकिन इस बार 10 मामले दर्ज किए गए। हालांकि इतनी सख्ती के बावजूद कई घटनाएं हो गई। खासकर गांव में मारपीट फायरिंग जैसे वारदात हुए।

कहीं शराबियों के हुड़दंग के कारण मामला हुआ तो कहीं एक दूसरे को चिढ़ाने के बाद मामला बढ़ गया। होली में शांति व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहा। सभी जगहों पर पहले से तैनात मजिस्ट्रेट व पुलिस बल अपनी-अपनी ड्यूटी करते दिखे। कलेक्ट्रेट में बनी कंट्रोल रूम से जिले भर में नजर रखी गई। नवादा शहर में मंगलवार को बुढ़ वा होली पर विभिन्न संवेदनशील जगहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी। जिला प्रशासन के आला अधिकारी दल बल के साथ मुस्तैद दिखे।

मुर्गा दुकानों पर अहले सुबह 4 बजे से उमड़ी भीड़ दो करोड़ रुपये से अधिक का नॉनवेज कारोबार

होली के अवसर पर इस बार नॉनवेज खाद्य पदार्थों का कारोबार दो करोड़ के पार कर गया। मुर्गा और खसी के दाम आसमान छू रहे थे इसके बावजूद मीट मुर्गा के काउंटरों परअरे सुबह 4:00 बजे से ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान खसी का मीट 800 से 1000 प्रति किलो तक बिका। पोल्टी मुर्गा डेढ़ सौ से ₹180 प्रति किलो तक बिका। देसी मुर्गा का दाम 450 रूप प्रति किलो तक पहुंचा। जिले में होली को लेकर नाॅनवेज पसंद लोगों के लिए मटन और चिकेन के हजारों स्टाल लगाए गए थे। नवादा शहर के हटिया पर नवादा समेत कई स्थानों पर मीट-मुर्गा के स्टाॅल पर सुबह में हजारों लोग दिखे। बाजार में शाकाहारी लोगों के लिए पनीर व मशरूम उपलब्ध कराये गए थे। अब भी अनेक जगहों पर काउंटर लगाकर बिक्री की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें