पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोक:गरीबों की जमीन का मापी होने से वन विभाग ने लगायी रोक

नवादाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विभाग का दावा वन विभाग की जमीन पर दिलाया जा रहा कब्जा

प्रखंड क्षेत्र के बिशनपुर पंचायत अंतर्गत कमालपुर गांव की महादलित परिवारों को शनिवार को सरकार के दिशा-निर्देश पर अंचलाधिकारी के आदेश पर अंचल अमीन के द्वारा जमीन का मापी किया जा रहा था। सूचना मिलते ही वन विभाग के फॉरेस्टर अरविंद रजक ने पहुंच कर मापी पर रोक लगा दिया। बताया जा रहा है कि कमालपुर गांव की 47 घरों के महादलित परिवारों को सरकार के दिशा-निर्देश पर अंचलाधिकारी वर्षा रानी ने पांच-पांच डिसमिल जमीन मुहैया कराई थी। सभी महिलाओं के साथ अंचल अमीन रामपाल महतो को साथ में भेज कर जमीन की मापी कराकर सौंपने की बात कहा गया ताकि सभी महिलाओं घर बना कर जीवन यापन कर सके। वहीं वन विभाग के फॉरेस्टर अरविंद कुमार ने जमीन मापी पर रोक लगा दिया।

अरविंद कुमार ने बताया कि गरीबों को जमीन जो दिया जा रहा है वह जमीन फॉरेस्ट के अंदर में आता है। पहाड़ और जंगलों की सुरक्षा के लिए ट्रेंच चलाया गया ताकि कोई भी जानवर जंगल में प्रवेश ना करें।ट्रेंच के अंदर में सभी महिलाओं को जमीन दिया जा रहा था जिसके कारण रोक लगा दिया गया। इस बात की जानकारी डीएफओ को भी दी गई है। उच्च पदाधिकारी के दिशा निर्देश पर वन विभाग के द्वारा मापी किए जाने के बाद ही कुछ किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें