नवादा पहुंचा जंगली हाथियों का झुंड, खौफ में ग्रामीण:गांव की ओर बढ़ रहा 9 हाथियों का झुंड, गांव से सटे जंगल में मचा रहे हाथी उत्पात; रोकने में जुटी वन विभाग की टीम

नवादा2 महीने पहले
नवादा के रतनपुर गांव की ओर बढ़ रहे नौ हाथी।

नवाद में नौ जंगली हाथियों का झुंड गांव की तरफ बढ़ रहा है। शुक्रवार की सुबह जिले के रजौली प्रखंड के रतनपुर गांव की ओर ये हाथी बढ़ते दिखे। जिससे गांव के लोगों में दहशत है। स्थानीय लोगों के अनुसार, फिलहाल हाथियों का यह झुंड गांव से ही सटे जंगल में उत्पात मचा रहा है। इन्होंने कई पेड़ों को नुकसान पहुंचाया है। लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों और डीएम को दी है। वन विभाग कर्मचारी राजकुमार पासवान ने कहा कि हाथियों द्वारा अभी किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। वापस उनहें जंगल में भेजने की कोशिश की जा रही है।

वन विभाग कर्मचारी राजकुमार पासवान ने बताया कि हाथियों ने इसके पहले सीमावर्ती क्षेत्र झारखंड के कोडरमा जिले के कुशहणा गांव में कई घरों को क्षति पहुंचाया था। अभी हाथियों का झुंड रजौली के रतनपुर गांव से तकरीबन एक किलोमीटर की दूरी पर है। लोगों द्वारा सूचना के बाद वन विभाग कर्मियों द्वारा टायर जलाकर हाथी को भगाने की कोशिश की जा रही है।

इधर, गांव वालें में झुंड में आ रहे हाथियों के कारण दहशत में हैं। ग्रामीणों का कहना है कि नौ हाथियों का झुंड अगर गांव में प्रवेश कर गया तो काफी नुकसान हो सकता है। वहीं, वन विभाग की ओर से हाथियों को गांव से दूर रखने के लिए टायर जलाया जा रहा है। वन कर्मी राजकुमार का कहना है कि इससे हाथी गांव की सीमा से दूर रहेंगे। हाथियों को वापस जंगल में भेजने की पूरी कोशिश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...