कोरोना अपडेट:जिले में बढ़ी स्वस्थ होने की रफ्तार, लगातार तीसरे दिन 100 से अधिक मरीज हुए स्वस्थ, एक की मौत

नवादा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कंटेनमेंट जोन घोषित होने पर लगाया गया बेरिकैंडिग। - Dainik Bhaskar
कंटेनमेंट जोन घोषित होने पर लगाया गया बेरिकैंडिग।

कोरोना संक्रमण तबाही तो मजा आ रहा है लेकिन साथ ही कोरोना से मुक्त होने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। अब हर दिन 100 से अधिक लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो रहे हैं। गुरुवार को लगातार तीसरे दिन 100 से अधिक लोगों ने कोरोना को मात दिया। पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 191 नए मामले आए हैं। इन नए मरीजों के साथ ही जिले में अब तक 6470लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 3754 लोग और उनके पहली लहर में और 2716 लोग कोरोना के दूसरे लहर में संक्रमित हुए हैं।

कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित हुए 2716 में से 1119 लोग ठीक हो चुके हैं। गुरुवार को भी 120 लोगों के ठीक होने की पुष्टि की गई। कोरोना के दूसरी लहर में अब तक 17 लोगों की जान चली गई है। जिले में फिलहाल 1583 एक्टिव मरीज हैं यानि इतने लोग अभी कोरोना से जूझ रहे हैं। इनमे से 18 लोग आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है जबकि बाकी सभी होम आइसोलेशन में इलाजरत हैं।

191 नए कोरोना मरीज, 18 मरीज आइसोलेशन में भर्ती

एक्टिव मरीजों में से ज्यादातर में कोरोना के हल्के लक्षण है। एक्टिव मरीजों में से 18 लोग कोविड आइसोलेशन अस्पताल में भर्ती हैं जबकि बाकी के सभी मरीज होम आइसोलेशन में इलाजरत हैं। होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की मॉनिटरिंग की जा रही है। चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी उनके स्वास्थ्य का फॉलोअप लेकर उन्हें उचित परामर्श दे रहे हैं। इसके साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों को भी खोज कर कोरोना जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...