पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लिया जायजा:आइसोलेशन वार्ड में सभी इंतजाम करने का दिया निर्देश

नवादा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला पदाधिकारी ने कोविड-19 के मद्देनजर सदर अस्पताल में बनाये गए आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया

जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा के द्वारा कोविड-19 के मद्देनजर सदर अस्पताल, नवादा में बनाये गए आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया गया। उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना पाॅजिटिव के देखभाल के लिए आइसोलेशन वार्ड में पर्याप्त मात्रा में बेड की व्यवस्था, टीवी की व्यवस्था, शौचालय की साफ-सफाई, लाईट की व्यवस्था, पीने की पानी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे की सहायता से आइसोलेशन वार्ड पर नजर रखी जाएगी।

नवादा में भी बढ़ रहा कोरोना का असर
कोरोना का असर धीरे-धीरे बढ़ता ही जा रहा है। अब तक जिले भर में एक्टिव केस की संख्या 86 हो गई है। मृत व्यक्ति की संख्या 27 है। जिला पदाधिकारी यश पाल मीणा के निदेशानुसार प्रखंड स्तर पर जिला के वरीय पदाधिकारी कैम्प लगाकर वैक्सिनेशन एवं टीकाकरण का कार्य प्रगति स्वयं अपनी देख-रेख में कर रहे हैं। प्रखंड स्तर पर भी आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की गई है। टीकाकरण एवं टेस्टिंग का कार्य प्रगति पर है।

जिलेवासियों से की टीकाकरण की अपील
उन्होंने जिलावासियों से अपील की है कि 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र वाले सभी व्यक्ति कोरोना टीकाकरण अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर अवश्य लें ताकि महामारी से उनकी जान की सुरक्षा की जा सके। उन्होंने अपील किया कि लोग मास्क हर हाल में लगायें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य करें। अपने हाथ को साबुन से धोते रहें एवं सेनिटाइजर का प्रयोग करें। शहर में प्रजातंत्र चौक, भगत सिंह चैक, रजौली बस स्टैंड, 03 नम्बर बस स्टैंड पर माइकिंग के माध्यम से लोगों को कोरोना से सुरक्षा हेतु उपाय बताये जा रहे हैं। इसी प्रकार प्रखंड स्तर पर भी माइकिंग कराकर लोगों को कोरोना से बचने के लिए आगाह किया जा रहा है। मास्क की अनिवार्यता को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रखंडों, अनुमंडल एवं जिला स्तर पर मास्क चेकिंग व्यापक पैमाने पर चलाकर लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है ताकि उन्हें कोरोना के खतरे से बचाया जा सके। इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर उमेश भारती, सिविल सर्जन डाॅ0 अखिलेश कुमार मोहन, डीआईओ डाॅ0 अशोक, डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें