पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सावधानी बरतें:कोहरे के कारण रात के अलावा दिन में भी बढ़ी कनकनी

नवादा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिन भर रही कनकनी, सूरज का नहीं हुआ दीदार, उच्चतम तापमान भी धड़ाम

पिछले 48 घंटों में मौसम में तेजी से करवट लिया है और पूरा जिला ठंड और घने कोहरे की आगोश में समा गया है। न्यूनतम तापमान के साथ ही अधिकतम तापमान भी तेजी से कम हो रहा है । जिसके चलते रात के अलावा दिन में भी कनकनी बढ़ गई है। शुक्रवार को दिन भर कोहरा छाया रहा और सूरज का दीदार भी नहीं हुआ। मौसम ने अचानक करवट बदलने से जनजीवन प्रभावित होने लगा है। घना कोहरा एवं ठंडी हवा लोगों की दिनचर्या को बुरी तरह प्रभावित कर रही है।

ठंड से बचाव के लिए लोग अपने-अपने तरीके से इंतजाम करने में लगे हैं। शुक्रवार को पूरे दिन सूर्य बादलों में छिपा रहा। कहीं-कहीं तो हल्की बूंदाबांदी भी हुई। कपकपा देने वाले ठंड से बचाव के लिए लोग अलाव व कंबल का सहारा लेना शुरू कर दिया। शुक्रवार को जिले का तापमान न्यूनतम 12 डिग्री व अधिकतम 21 डिग्री पर सिमट गया। अचानक ठंड बढ़ने से लोग गर्म कपड़े निकालकर ठंड से बचाव करने में लगे हैं।

दिसंबर की 1 तारीख को कांपाएगी सर्दी
अचानक बढ़ी ठंड को देखते हुए तापमान में और गिरावट आने की संभावना जताई जा रही है। मौसम वैज्ञानिक ठंड में और गिरावट आने की संभावना जता रहे हैं। लगातार पांच दिनों तक तापमान का पारा गिरेगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रविवार को 12 -11, सोमवार को 11 तथा मंगलवार को तापमान 10 डिग्री रहेगा। यानि 1 दिसंबर को अधिक ठंड होने की आशंका है।

गरीब फुटपाथियों को मुसीबत
इधर, ठंड के कारण गरीब व मजदूरों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फुटपाथ पर रहने वालों की जिंदगी बेहाल हो रही है। ठंड से राहत दिलाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर फिलहाल किसी प्रकार की कोई व्यवस्था शुरू नहीं की गई है। अस्पताल में रह रहे मरीजों को भी परेशानी हो रही है। ठंड व कोहरा के कारण यातायात भी प्रभावित हो रही है। शुक्रवार को नेशनल हाईवे सहित अन्य सड़कों पर सन्नाटा दिखा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser