पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समीक्षा:9 जनवरी तक बना लें किसानों की सूची जो पैक्स में धान बेचना चाहते हैं

नवादा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीडीओ ने अधिकारियों के साथ बैठक कर की धान अधिप्राप्ति की समीक्षा

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर धाम अधिप्राप्ति की समीक्षा की। प्रखंड कार्यालय में बीडीओ प्रेम सागर मिश्र की अध्यक्षता हुई इस बैठक में सहकारिता प्रसार पदाधिकारी, कृषि समन्वयक व किसान सलाहकार शामिल हुए। बीडीओ ने सभी किसान सलाहकारों को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया कि 7 जनवरी से 9 जनवरी तक अपने-अपने पंचायतों के प्रत्येक गांव में जाकर किसानों की सूची बनाएं जो किसान धान को पैक्स बेचना चाहते हैं। जो धान नहीं बेचना चाहते हैं उन्हें प्रेरित करें।

ताकि सभी इच्छुक किसानों के धान पैक्सों में क्रय करवाया जा सके। इस दौरान सभी समन्वयक व पैक्स अध्यक्षों को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया है कि सभी इच्छुक किसानों कि धान जल्द से जल्द क्रय करना सुनिश्चित करें।जिससे प्रखंड को मिला लक्ष्य पूरा हो सके।बताते चलें कि रजौली प्रखंड में 16 पंचायत समेत एक व्यपार मंडल में धान अधिप्राप्ति का कार्य चल रहा है। बावजूद मिला लक्ष्य 17 हजार 600 एमटी में मात्र 3200 एमटी धान की अधिप्राप्ति की जा सकी है।जोकी मिला लक्ष्य से कोसों दूर है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें