पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनुपस्थित:लगातार दूसरे दिन भी शांतिपूर्ण माहौल में हुई मैट्रिक की परीक्षा, कई रहे अनुपस्थित

नवादा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अनुमंडल मुख्यालय में मैट्रिक की परीक्षा दूसरे दिन शांतिपूर्ण तरीके से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में संपन्न हुआ। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति अंतर्गत मैट्रिक की परीक्षा बुधवार से शुरू की गई है।जिसमें रजौली में 7 केंद्रों पर कदाचार मुक्त माहौल एवं शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा संपन्न कराने के लिए रजौली एसडीओ चंद्रशेखर आजाद तत्पर दिखाई दे रहे हैं। बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के निर्देशानुसार कोविड-19 गाइडलाइन का अनुपालन सभी सेंटरों पर कराया जा रहा है।

मैट्रिक की परीक्षा बुधवार को विज्ञान की होने के कारण प्रथम पाली की 9:30 बजे से शुरू होकर 12:15 तक बुधवार को चली थी। एवं दूसरी पाली 1:45 से 4:45 बजे तक संचालित की गई थी।वही दूसरे दिन गुरुवार को गणित की परीक्षा 9:30 से 12:45 एवं दूसरी पाली की परीक्षा 1:45 से संध्या 5:00 तक चली। परीक्षा केंद्रों पर सभी परीक्षार्थियों के परिचय पत्र के साथ परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जा रहा है। रजौली में संचालित सात केंद्रों पर दोनों पालियों में सम्मिलित होने वाले कुल परीक्षार्थियों की संख्या 7, 881थी। वहीं दोनों पालियों में 7803 छात्राएं उपस्थित हुईं। 78 छात्राएं परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो सकीं।

दोस्त के बदले परीक्षा दे रहा मुन्ना भाई धराया

टीएस काॅलेज परीक्षा केन्द्र से अपने मित्र के बदले परीक्षा देते एक मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया गया है। परीक्षा केंद्र के केंद्र अधीक्षक सुनील शर्मा ने द्वितीय पाली की परीक्षा के दौरान उसे पकङकर पुलिस को सुपुर्द कर दिया। जानकारी के अनुसार नरहट थाना क्षेत्र दुलन बिगहा गांव निवासी शिवधारी प्रसाद के पुत्र सत्येंद्र कुमार अपने मित्र फतेहपुर निवासी राजेन्द्र रविदास राहुल कुमार के बदले परीक्षा दे रहा था। गुप्त सूचना पर केन्द्राधीक्षक ने जब एडमिट कार्ड की जाॅच की तो मामला सामने आ गया। एडमिट कार्ड में कुछ और आधार कार्ड में दूसरा नाम रहने के बाद जांच की गई तो फोटो भी नहीं मिला। फोटो नहीं मिलने के बाद जालसाज भागने लगा लेकिन पुलिस ने खदेड़ कर दबोच लिया। केंद्राधीक्षक ने उसकी काॅपी लेकर उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें