पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सफलता:दारोगा की परीक्षा में नारदीगंज की बहू-बेटियों ने लहराया परचम

नवादा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बेटी कभी बेटों से कम नहीं होती है और न ही बहू बेटी से कम, प्रखंड की तीन बहू-बेटियों ने इस कहावत को चरितार्थ कर दिखलाया

बेटी कभी बेटों से कम नहीं होती है और न ही बहू बेटी से कम। नारदीगंज प्रखंड की तीन बहू बेटियों ने इस कहावत को चरितार्थ कर दिखलाया है। विभिन्न पंचायतों के तीन बहू-बेटियों ने बीपीएसएससी की परीक्षा में सफलता हासिल करते हुए दरोगा के पद पर चयनित होकर जिले का मान सम्मान बढ़ाया है। कहुआरा निवासी रविरंजन कुमार की धर्मपत्नी प्रीति कुमारी ने दारोगा पद पर प्रथम प्रयास में सफलता हासिल किया है। उनका मायके नारदीगंज प्रखंड के परमा पंचायत के सभड़ी गांव में है। चयनित प्रतिभागी प्रीति कुमारी की सास मंजू देवी अभी वर्तमान में कन्या प्राथमिक विद्यालय कहुआरा में प्रधान शिक्षिका के पद पर आसीन है और वर्ष 2001 में कहुआरा पंचायत की मुखिया पद पर निर्वाचित हुई थी।उनके श्वसुर अमरेन्द्र नारायण वर्मा एक समाजिक कार्यकर्ता हैं।

इधर प्रखंड के ननौरा पंचायत के चिरैयां निवासी सह किसान रामचरित्र प्रसाद व उर्मिला देवी की 22 वर्षीय तृतीय सुपुत्री श्वेता रानी का भी चयन दारोगा पद पर हुआ है।उन्होंने प्रथम प्रयास में बाजी मारी है। इनके पिता जहां किसान है,वही माता सफल गृहणी है। नारदीगंज बाजार निवासी बीएओ रामाधार चौधरी व प्रमिला देवी की द्वितीय पुत्री अंजलि भारद्वाज ने भी अपने प्रथम प्रयास में ही दारोगा पद पर चयनित हुआ है । ये मूलत; इचुआ गांव के निवासी है। इस सफलता के खबर मिलते ही स्वजन गदगद हो गये। रिश्तेदारों व शुभचिंतकों ने बधाई और शुभकामनाएं दिया।
शुभकामनाओं का तांता
इस अवसर पर ओड़ोे पंचायत के पूर्व मुखिया सह समाजसेवी अरविंद मिश्र, पूर्व मुखिया संजय कुमार,भाजपा नेता अनिल मेहता, पूर्व विधान सभा प्रत्याशी श्रवण कुशवाहा, कमलेश कुमार कुशवाहा प्रो. महेश कुशवाहा इंद्रदेव कुशवाहा नरेंद्र कुमार वीरेंद्र कुमार मनोज कुमार गौतम कुमार महेश कुमार कुशवाहा, पैक्स अध्यक्ष कृष्णचंद्र चक्रवर्ती, पंकज कुमार समेत अन्य लोगों ने बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना किया है।

बेरौटा के बेटे ने लहराया,पहले प्रयास में मारी बाजी

प्रखंड के शेखपुरा पंचायत के बेरौटा गांव के बेटे ने दरोगा परीक्षा में परचम लहराते हुए अपने गांव और समाज का नाम रोशन किया है। बेरौटा निवासी रॉकी चंद्रवंशी ने पहले ही प्रयास में दारोगा भर्ती परीक्षा पास कर ली। गुरुवार को जब रिजल्ट आया तो और रॉकी का पूरा परिवार झूम उठा। बताया जाता है कि रॉकी चंद्रवंशी गरीब परिवार में पला बढ़ा है और संघर्ष करके ही आगे बढ़ा है। उसने ट्यूशन पढ़ाकर आपने पढ़ाई का खर्च निकाला। ट्यूशन पढ़ाने के बाद जो समय बचा उसे भी व्यर्थ जाने नहीं दिया और दिन रात मेहनत कर आखिर सफलता हासिल कर ली। रॉकी ने बताया कि सेल्फ स्टडी ही सफलता का जड़ रहा है। राजद युवा प्रखंड अध्यक्ष शहनवाज अली, डीलर राहुल कुमार, ज्योतिष शर्मा, दीपक कुमार, रंजन कुमार, आदि मित्रों ने मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं के साथ बधाई दिया।

खबरें और भी हैं...