नवादा के दंगल में पंजाब के बॉबी पहलवान जीते:कोरोना के कारण दो सालों से नहीं हो सका था आयोजन, इस बार कई राज्यों के 180 पहलवान आए

नवादाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बॉबी पहलवान कोे सम्मानित करते जिला राजद अध्यक्ष महिंदर यादव। - Dainik Bhaskar
बॉबी पहलवान कोे सम्मानित करते जिला राजद अध्यक्ष महिंदर यादव।

नवादा के हरिशचंद्र स्टेडियम में गोवर्धन पूजा के शुभ अवसर पर गोवर्धन पूजा समिति के द्वारा दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जहां पर कई जिले के लोगों ने एक दंगल प्रतियोगिता में भाग लिए और देखने वाले की भीड़ उमड़ी। पूर्व मंत्री राजबल्लभ प्रसाद यादव के द्वारा विराट दंगल प्रतियोगिता का आयोजन हर वर्ष हरिशचंद्र स्टेडियम में की जाती है। जिसमें अंतर राज्य एवं राज्य स्तर के पहलवान प्रतियोगिता में भाग लिए हैं।

इस प्रतियोगिता में सीनियर ग्रुप विजेता को 21 हजार रुपए नगद राशि एवं उपविजेता को 11 हजार रुपए नगद राशि दिया गया है। वहीं जूनियर ग्रुप विजेता को 11 हजार की नगद राशि, उपविजेता को 51 सौ की नगद राशि दी गई।

इस प्रतियोगिता में लगभग 180 पहलवानों ने भाग लिया।
इस प्रतियोगिता में लगभग 180 पहलवानों ने भाग लिया।

इस बार सीनियर ग्रुप विजेता नाम बॉबी पहलवान पठानकोट पंजाब पंजाब के रहने वाले हैं। सीनियर ग्रुप उपविजेता का नाम नीतीश कुमार कोल्हा बिगहा वारसलीगंज के रहने वाले हैं।

जूनियर ग्रुप के विजेता का नाम रौशन यादव, गोंदापुर नवादा के वहीं जूनियर ग्रुप उपविजेता अजय यादव फतेहपुर के रहने वाले हैं। सभी प्रतिभागियों को 5 सौ नगद एवम एक लंगोटा भी दिया गया। जूनियर ग्रुप प्रतिभागियों को भाग लेने वाले को 2सौ नगद एक लंगोटा दिया गया।

इस प्रतियोगिता में लगभग 180 पहलवानों ने भाग लिया। जहां पंजाब से आए पहलवान ने सीनियर ग्रुप से विजेता हासिल हुए, जिसे जिला राजद अध्यक्ष महिंदर यादव के द्वारा मेटल लंगोटा व राशि देकर सम्मानित की गई।

कोरोना महामारी के कारण 2 वर्ष तक यहां पर इस तरह का दंगल प्रतियोगिता नहीं हुआ था, लेकिन इस बार बड़े पैमाने पर दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और दूर-दूर से पहलवानों ने एक दंगल प्रतियोगिता में भाग लिए और विजेता घोषित किया गया। पंजाब से रहने वाले पहलवान ने कहे कि मैं नवादा की धरती पर आया हूं और मैं यहां पर पहलवानी दिखाकर मेडल प्राप्त किया हूं। उन्होंने कहा कि बिहार पहलवानी के नाम से भी जाना जाता है और मैं बिहार की धरती पर कई बार आकर मेडल जीतकर प्राप्त किया हूं।

मीडिया प्रभारी गांधी यादव ने बताया कि पंजाब, उत्तर प्रदेश व बिहार के तमाम जिला से पहलवान 180 लोगों ने दंगल प्रतियोगिता में भाग लिए थे, जहां पर पंजाब के बॉबी पहलवान विजेता हुए। यह पूरा इंतजाम नवादा के पूर्व राजद विधायक राजबल्लभ प्रसाद यादव के द्वारा किया गया था। हर साल इस आयोजन पूर्व मंत्री के द्वारा किया जाता है यहां पर हजारों लोगों की भीड़ उमड़ती है।