गोल्ड चेन के लिए नवादा में रांची पुलिस की रेड:बिहार शरीफ के चोर के साथ भागलपुर के बाद अब नवादा में खोज जारी

नवादा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नवादा में रेड करने आई रांची पुलिस टीम। - Dainik Bhaskar
नवादा में रेड करने आई रांची पुलिस टीम।

चार गोल्ड चेन चोरी के एक आरोपित को लेकर रांची पुलिस नवादा लेकर पहुंची। इससे पहले शनिवार को रांची पुलिस ने भागलपुर में भी कई जगह छापेमारी की है। हालांकि, पुलिस के हाथ कुछ खास नहीं लगा है। गोल्ड चेन को लेकर रांची पुलिस छापेमारी करने भागलपुर-नवादा क्यों आई है, इस बारे में कुछ साफ-साफ जानकारी नहीं मिल सकी है। पुलिस सूत्र बता रहे हैं कि मामला हाई प्रोफाइल है। इसलिए ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है।

इस बारे में नवादा पहुंचे रांची के सुखदेव नगर थाना के इंस्पेक्टर राकेश कुमार माथुर ने बताया- 'गोल्ड चेन चोरी कर उसकी बिक्री के सिलसिले में नवादा पहुंचे हैं, लेकिन अब तक कोई अहम सबूत हासिल नहीं हुआ है। चेन चोरी का आरोपित राहुल कुमार बिहार शरीफ के कुम्हार टोली का रहने वाला है।'

उन्होंने बताया- 'राहुल कुमार ने सुखदेव नगर के निकट दुर्गा पूजा पंडाल के पास नौ अक्टूबर को चार गोल्ड चेन चोरी की थी। 10 तारीख को पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। फिर 15 तारीख को युवक को रिमांड पर लेकर विशेष पूछताछ की गई। इसके बाद रांची से ही तीन गोल्ड चेन बरामद की गई है।'

पुलिस के अनुसार, युवक के मोबाइल लोकेशन के आधार पर चौथी चेन के लिए भागलपुर में कुछ जगहों पर छापेमारी की गई, लेकिन वहां पर किसी प्रकार का कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगा। दूसरा लोकेशन नवादा था। यहां भी छापेमारी की गई है, लेकिन अभी तक कोई अहम सबूत हासिल नहीं हुआ है।

इसके आगे कई सवालों पर रांची से पहुंची पुलिस ने कहा- 'और ज्यादा जानकारी नहीं दे सकते हैं।' उन्होंने यह नहीं बताया कि गोल्ड चेन की कीमत क्या है और किन लोगों की चेन चोरी हुई थी।