पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नामांकन:पहले दिन किसी प्रत्याशी ने नहीं दर्ज करवाया नामांकन

नवादा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • टिकट कन्फर्म नहीं होने से एनआर भी नहीं ले रहे संभावित उम्मीदवार, अर्द्ध सैनिक बलों के हवाले रहेंगे सभी बूथ
  • नवादा विधानसभा क्षेत्र में एक उम्मीदवार व रजौली में दो उम्मीदवार ने नामांकन पर्ची कटाई

सिटी रिपोर्टर | नवादा जिले में 28 अक्टूबर को प्रथम चरण में विधअर्द्ध सैनिक बलों के हवाले रहेंगे सभी बूथ, दो दिनों में 10 कम्पनी पारा मिलिट्री फोर्स पहुंच जाएगी नवादाानसभा चुनाव सम्पन्न होना है। प्रथम चरण के चुनाव के लिए गुरुवार को अधिसूचना जारी की गई है। इसी के साथ नॉमिनेशन की प्रक्रिया शुरु हो गई। प्रथम चरण के लिए 8 अक्टूबर तक नॉमिनेशन किया जाना है। लेकिन नॉमिनेशन के पहले दिन जिले के पांच विधानसभा में से किसी भी विधानसभा में किसी भी प्रत्याशी द्वारा नामांकन दाखिल नहीं किया गया है।

हालांकि नवादा विधानसभा में एक उम्मीदवार श्रवण कुशवाहा की ओर से व रजौली में दो उम्मीदवार द्वारा नॉमिनेशन पर्ची कटाया गया है। नवादा जिला में किसी भी मान्यता प्राप्त राजनीति दल द्वारा अभी तक किसी भी उम्मीदवार का टिकट कन्फर्म नहीं किया गया है। यहां तो कि प्रमुख दलों द्वारा अभी सीट भी क्लियर नहीं किया जा सका है। लिहाजा चुनाव लड़ने की चाहत रखने वाले ज्यादातर उम्मीदवार अभी उम्मीद के सहारे एनआर कटवाने से परहेज कर रहे हैं।
प्रशासनिक तौर पर थी तैयारी पूरी
प्रत्याशियों के नॉमिनेशन के लिए प्रशासनिक तौर पर पूरी तैयारी की गई थी। सभी निर्वाची पदाधिकारी निर्धारित समय तक अपने अपने कार्यालय में डटे रहे। नामांकन के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय के आसपास के इलाके की बैरिकेडिंग की गई है। कार्यालय से 100 मीटर की दूरी पर दोनों ओर ड्रॉप गेट बनाए गए हैं। बांस और रस्सी के सहारे ड्रॉप गेट का स्ट्रक्चर बनाया गया। नवादा नगर परिषदल कार्यालय के पास आरएमडब्ल्यू कॉलेज की ओर जाने वाले सड़क के पास और निबंधन कार्यालय के पास ड्रॉप गेट बनाया गया है।

दो दिनों में 10 कम्पनी पारा मिलिट्री फोर्स पहुंच जाएगी नवादा

मतगणना के लिए बनाए गए दो केन्द्र| डीएम यशपाल मीणा ने बताया कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए मतगणना के लिए दो केन्द्र बनाया गया है,जिसमें केएलएस कॉलेज नवादा में रजौली,नवादा व वारिसलीगंज विधानसभा व डायट नवादा में हिसुआ विस, गोविंदपुर विस के वोटों की गिनती होगी। उन्होंने कहा कि मतदान कर्मियों के लिए जारी गाइडलाइन का पालन किया जाएगा।

सभी बूथों पर होगा पारा मिलिट्री फोर्स| प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एसपी हरि प्रसाथ एस ने कहा शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण में चुनाव सम्पन्न कराने के लिए सभी बूथों पर पारा मिलिट्री फोर्स की प्रतिनियुक्त की जाएगी। विधि व्यवस्था में सहयोग के लिए फिलहाल 10 कम्पनी पारा मिलिट्री फोर्स 3 अक्टूबर तक नवादा पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि जिले में 100 कम्पनी अर्द्ध सैनिक बलों के आवासन के लिए स्थल चिन्हित कर रहने सहने के इंतजाम किए गए हैं।

रोह में मतदान केंद्र -16 पर पानी, बिजली की सुविधा नहीं
रोह| जलालपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय में अबतक पानी बिजली समेत आवश्यक सुविधा मुहैया नहीं हो सकी है। स्थानीय प्रशासन जगह जगह घूम-घूम कर मतदान केंद्र का जायजा ले रहे हैं पर अबतक जलालपुर के मतदान केंद्र संख्या 16 पर पानी बिजली की व्यवस्था नहीं हुई है। वहीं विद्यालय के चापाकल पूरी तरह खराब पड़ा है। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक रौशन कुमार ने बताया कई बार इस समस्या की सूचना वरीय अधिकारी को दी है पर समस्या जस की तस है। मतदान के दौरान मतदानकर्मियों के साथ मतदाता को भी परेशानी उठानी पड़ेगी। विद्यालय का निरीक्षण रोह सीओ और थानाध्यक्ष ने किया। विद्यालय प्रधान ने इस समस्या से दोनों पदाधिकारी को अवगत कराया। पदाधिकारियो ने इस समस्या के निदान को लेकर आश्वासन भी दिए।

मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में किया गया रेंडमाइजेशन
डीएम यशपाल मीणा की अध्यक्षता में मान्यता प्राप्त सभी राजनीतिक दलों की उपस्थिति में फस्र्ट रेंडमाइजेशन का कार्य सम्पन्न हुआ।ं ईएमएस पोर्टल पर रेंडमाइ जेशन का कार्य किया गया। फस्र्ट रेंडमाइजेशन कार्य के अवसर पर सभी विधान सभा क्षेत्र 235-रजौली (अ0जा0) निर्वाची पदाधिकारी चंद्रशेखर आजाद, 236-हिसुआ, निर्वाची पदाधिकारी उज्जवल कुमार सिंह, 237-नवादा निर्वाची पदाधिकारी उमेश भारती, 238-गोविन्दपुर निर्वाची पदाधिकारी वैभव चैधरी, 239-वारिसलीगंज मोकीमुद्दीन के साथ-साथ सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल में रेंडमाइजेशन हुआ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें