पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिक्षक निर्वाचन चुनाव:22 को होगा पटना स्नातक व शिक्षक निर्वाचन का चुनाव, डीएम ने जारी किया संयुक्तादेश

नवादा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पटना स्नातक निर्वाचन के लिए उजला तथा शिक्षक निर्वाचन के लिए गुलाबी होगा मतपत्र का रंग,नोटा का नहीं होगा कोई विकल्प, प्रत्येक मतदान केन्न्द्र पर उपलब्ध रहेगा 2-2 मतपेटिका

विधान परिषद के पटना स्नातक व शिक्षक निर्वाचन के लिए 22 अक्टूबर को वोट डालें जाएंगे। इसके लिए प्रखंड व अनुमंडल स्तर पर मतदान केन्द्र बनाया गया है। स्नातक निर्वाचन के लिए स्नातक निर्वाचन के लिए स्नातक वोटर तथा शिक्षक निर्वाचन के लिए माध्यमिक,उच्च माध्यमिक तथा काॅलेज के शिक्षक मतदान करेंगे। चुनाव को लेकर स्नातक निर्वाचन के लिए जिले में कुल 28 तथा शिक्षक निर्वाचन के लिए 14 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। निर्वाचन के लिए जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को पीठासीन पदाधिकारी सह मतपत्र संग्रहण दंडाधिकारी नियुक्त किया गया है।
200 मीटर के परिधी में मोबाइल समेत किसी भी इलेक्ट्राॅनिक्स उपकरण ले जाने पर रहेगा प्रतिबंद्ध
प्रखंड मुख्यालय स्थित सभी मतदान केन्द्रों पर निर्वाचन कार्य से जुड़े सशस्त्र बलों का नेतृत्व संबंधित थानाध्यक्ष करेंगे। स्वच्छ,निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में मतदान सम्पन्न कराने के लिए असमाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने एवं ससमय आवरूयक एहतियाती कार्रवाई सुनिश्चित कराने के लिए सभी केन्द्रों पर स्टेटिक दंडाधिकारी रहेंगे। मतदान केन्द्र के 200 मीटर के परिधी में किसी भी तरह के अवांछित तत्वों के प्रवेश पर रोक रहेगी। उक्त क्षेत्र के अंदर अभ्यर्थियों,मतदान अभिकर्ताओं अथवा उनके समर्थकों को मोबाइल या अन्य इलेक्ट्राॅनिक्स उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं होगी।
सभी मतदान केन्द्रों के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्कैनर की व्यवस्था होगी
मतदान कर्मी या पारा मेडिकल स्टाफ अथवा आशा कार्यकर्ता के माध्यम से गेट पर ही थर्मल स्कैनिंग किया जाएगा।
निर्धारित मानक से अधिक तापमान पाए जाने पर वैसे निर्वाचकों के तापमान की दूबारा जांच 15 मिनट बाद की जाएगी। दूबारा जांच में 100.4 फारेनहाइट में पाया जाता है तो उन्हें मतदान के अंतिम घंटे में आने के लिए कहा जाएगा। मतदान केन्द्र पर जगह की उपलब्धता के आधार पर 15- 20 व्यक्तियों के पंक्तिबद्ध होने की व्यवस्था की जाएगी।
- पटना स्नातक के लिए उजला व शिक्षक निर्वाचन के लिए गुलागी रंग का होगा मतपत्र
द्विवार्षिक निर्वाचन 2020 के दौरान प्रत्येक मतदान केन्द्र पर 2-2 मतमेटिकाएं होगी। चुनाव के लिए स्नातक निर्वाचन का मतपत्र उजला रंग का तथा शिक्षक निर्वाचन के लिए गुलाबी रंग का मतपत्र होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें