शराब तस्करी पर पुलिस सख्त:नवादा में शराब की बिक्री होने पर नपेंगे चौकीदार, शराब बिक्री पर पाबंदी को लेकर कराया गया परेड

नवादा24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
परेड में शामिल हुए चौकीदार। - Dainik Bhaskar
परेड में शामिल हुए चौकीदार।

नवादा जिले भर में पुलिस अनुमंडल कार्यालय के परिसर में चौकीदारों को परेड में शामिल कराया गया। शनिवार को अनुमंडल पुलिस क्षेत्र के सभी थाना के चौकीदारों को शराब अधिनियम को सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया। परेड की अध्यक्षता अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी उपेंद्र प्रसाद व मुकेश कुमार साहा एवं नवादा हेड क्वार्टर डीएसपी अनिल कुमार ने संयुक्त रूप से किया।

अनुमंडल क्षेत्र के सभी थाना के चौकीदारों से अधिकारी ने बारी-बारी से संबंधित क्षेत्र में शराब की बिक्री करने वाले शराब माफिया के संदर्भ में विस्तृत जानकारियां ली एवं उन्हें क्षेत्र में शराब नहीं बिक्री होने का शपथ दिलायी। साथ ही कहा कि जिस क्षेत्र में शराब की बिक्री होगी और यदि चौकीदार सूचना देने में लापरवाही बरतते हैं तो ऐसे चौकीदार को चिन्हित कर कानूनी कार्रवाई करते हुए निलंबन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। वंही चौकीदारों ने भी क्षेत्र में महुआ शराब निर्माण एवं बिक्री करने वाले लोगों के बारे में विस्तार से पुलिस पदाधिकारी को उपलब्ध कराई।

एसडीपीओ ने सभी थाना के थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि बिहार में शराबबंदी को सख्ती से लागू किया जाय। अगर किसी भी थाना क्षेत्र में शराब बिक्री होने की खबर मिलती है तो संबंधित थानाध्यक्षों की भी खैर नहीं है। सभी थानाध्यक्ष नियमित तरीके से क्षेत्र का भ्रमण करें और पता करे की शराब की बिक्री क्षेत्र में कौन कर रहा है। वैसे लोगों को गिरफ्तार करते हुए कड़ी जांच करें यदि शराब बिक्री में किसी के भी संलिप्ता की सूचना है तो तत्काल वैसे लोगों से कड़ी पूछताछ करें पुराने शराब माफिया पर कड़ी नजर रखें।

मुख्यालय डीएसपी ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्र में महुआ शराब की बिक्री एवं निर्माण के विरुद्ध विशेष छापामारी अभियान चलाएं भठियों को ध्वस्त करें एवं रावा महुआ जावा की बिक्री करने वाले लोगों के विरुद्ध भी विशेष अभियान चलाएं कुल मिलाकर पुलिस अनुमंडल क्षेत्र में शराब की बिक्री एवं निर्माण करने वाले शराब माफिया के विरुद्ध प्रशासन के तेवर सख्त दिखाई पड़ रहे हैं।