पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महिला को डायन बताकर बंधक बनाने वाला धराया:नवादा में भगत ने महिला को बताया 2 लोगों की मौत का जिम्मेदार, हाथापाई भी की; झाड़-फूंक कर रहा था तो पुलिस ने भेजा जेल

नवादा23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर लगी लोगों की भीड़। - Dainik Bhaskar
घटनास्थल पर लगी लोगों की भीड़।

नवादा के अकबरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में डायन का आरोप लगाकर महिला को बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट करने वाले एक युवक को जेल भेज दिया गया है। युवक ने महिला पर दो लोगों की मौत का जिम्मेदार बताया था। उसका कहना था कि 2 महीना पहले जो 2 लोगों की मौत हुई है। गांव की ही एक महिला है जो डायन का काम करती है। भगत विपिन मांझी द्वारा यह आरोप लगाया गया था।

भगत विपिन मांझी ने कहा कि पूर्व गांव के ही बिगन मांझी सांप काटने से जो मौत हुई उसकी जिम्मेदार यही महिला है। 2 महीना के भीतर गांव में अब तक 2 लोगों की जो मौत हुई है। उसकी जिम्मेदार भी यही महिला है। भगत विपिन मांझी ने एक महिला पर डायन का आरोप लगाते हुए पूरे गांव के सामने महिला को प्रताड़ित किया और महिला के साथ हाथापाई भी की। भगत द्वारा झाड़-फूंक करते हुए महिला को डायन कह कर सांप बुलाने को लेकर कहा जा रहा था जो सांप बिगन मांझी को काटा है। उस सांप को बुलाओ, भगत विपिन मांझी ने महिला को धमकी देने लगा कि नहीं बताओगी तो तुम्हारे सिर का बाल आधा अधूरा काटकर पूरे गांव में घुमाएंगे।

अंधविश्वास में लोग भगत की बात मान ली है और महिला को प्रताड़ित करना शुरू कर दिए। धीरे-धीरे मामला आग की तरह फैलने लगा। उसी दौरान गांव के कुछ लोगों ने तुरंत पुलिस को पूरे मामला की सूचना दिया। जैसे ही इस मामले की जानकारी पुलिस को मिलती है। दल-बल के साथ आनन-फानन में पुलिस पहुंची और भगत को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि छपरा गांव में डायन का आरोप लगा एक महिला को ओझा विपीन मांझी द्वारा घर में कुछ लोगों के सहयोग से बंधक बनाकर रखे जाने की गुप्त सूचना मिली। सूचना के आलोक में त्वरित कार्रवाई कर मांझी के घर से महिला को बरामद कर गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...