पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:वाहन लुटेरे को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर हमला, थानाध्यक्ष समेत 4 पुलिसकर्मी जख्मी

नवादा / सिरदला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • घटना नरहट थाना क्षेत्र के खनावां की, तीन लुटेरे गिरफ्तार, लूटे गए तीन वाहन जब्त, देशी कट्टा बरामद

बुधवार की पूरी रात नवादा पुलिस अपराधियों को खदेड़ती रही और अंततः नए साल में बड़ी सफलता हासिल करते हुए तीन सड़क लुटेरों को धर दबोचा। पकड़े गए अपराधियों के पास से लूटे गए तीन वाहन और हथियार भी बरामद किया गया है। घटना नरहट थाना क्षेत्र के खनावां की है। हालांकि छापेमारी करने गई पुलिस पर हमला कर दिया और रजौली थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी, डीआईयू के पुलिसकर्मी रंजीत रंजन सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस के कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। घायल अधिकारी और पुलिसकर्मियों का इलाज पावापुरी तथा नवादा में चल रहा है। हमला और रोड़ेबाजी के बावजूद पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफल रही। नवादा एडिशनल एसपी महेंद्र बसंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घटनाक्रम की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बुधवार की रात सिरदला थाना के परनाडावर के पास अपराधियों ने एक स्कॉर्पियो को लूट लिया था। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक धूरत सयाली के निर्देश पर रजौली एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम गठित कर अनुसंधान शुरू किया गया। अनुसंधान के दौरान अपराधियों के संबंधित ठिकानों पर छापेमारी कर घटना में शामिल तीन अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है। इस दौरान बुधवार की रात लूटी गई स्कॉर्पियो व एक अन्य स्कॉर्पियो और बोलेरो भी बरामद की गई है। अपराधियों के पास से एक लोडेड देशी कट्टा और 8 मोबाइल भी बरामद किया गया है। अपराधियों की पहचान जिले के नरहट थाना क्षेत्र के खनवां निवासी सत्येंद्र कुमार के पुत्र गुलशन कुमार, सच्चिदानंद सिंह के पुत्र गोपाल कुमार तथा फतेहपुर निवासी अजय सिंह के पुत्र भूलेटन सिंह के रूप में की गई है।

सिरदला थाने के परनाडावर के पास चालक को मार अपराधियों ने स्कॉर्पियो लूट ली थी

राजगीर से स्कॉर्पियो बरामद
सिरदला में लूट के बाद अपराधी स्कॉर्पियो लेकर भाग गए थे। एसपी के निर्देश पर गठित एसआईटी ने अनुसंधान शुरू किया तो अपराधियों का लोकेशन नरहट थाना क्षेत्र के खंनवा में मिला। एसआईटी ने खनवा में छापेमारी कर लूट में प्रयोग किए गए बोलेरो के साथ गोपाल कुमार और गुलशन कुमार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर लूटी गई स्कॉर्पियो को नालंदा जिला के राजगीर से बरामद कर लिया गया। साथ ही एक अन्य लुटेरा बुलेटिन सिंह उर्फ अमरजीत सिंह को रजौली पुलिस अनुमंडल कार्यालय के समीप स्थित एक लाइन होटल से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अपराधियों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर लिया है। हालांकि बताया जा रहा है कि इस गिरोह का एक अन्य प्रमुख गुर्गा दीपक सिंह पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा।

पुरस्कृत होंगे पुलिस कर्मी व अधिकारी| एसपी ने इस ऑपरेशन को सक्सेस करने वाले पुलिस अधिकारी और पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत करने की बात कही है। एसपी द्वारा गठित एसआईटी में रजौली एसडीपीओ संजय कुमार, पकरीबरमा डीएसपी मुकेश कुमार साहा, पकरीबरामा पुलिस इंस्पेक्टर संजीव कुमार, रजौली थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी, सिरदला थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा, डीआईयू के अधिकारी पुलिस कर्मी तथा मेसकौर और नरहट पुलिस के अधिकारी शामिल थे।

परनाडाबर के पास की घटना, चालक को मरा समझ फेंका
घटना सिरदला थाना क्षेत्र के परनाडाबर के पास की है जहां अपराधियों ने स्कॉर्पियो लूटने के बाद चालक को अधमरा कर दिया। चालक पप्पू कुमार ने बताया कि वाहन लुटेरे भी एक स्कॉर्पियो में सवार होकर आए थे। ओवरटेक करके हमें रोकने के बाद बुरी तरह पिटाई की गई। मुझे मरा समझ कर झाड़ी में फेंक दिया और स्कार्पियों लेकर फरार हो गया। इसके बाद किसी तरह चालक ने घटना की सूचना थानाध्यक्ष को दी। घटना की सूचना मिलते ही सिरदला थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा जिला पुलिस कप्तान को घटना से अवगत कराते हुए छापेमारी में जुट गए ।
रात भर अपराधियों के पीछे भागते रही नवादा पुलिस
लूट के बाद एसपी ने एसआईटी गठित की तो इसके बाद जिले की पुलिस रात भर अपराधियों के पीछे भागते रही। डीएसपी के नेतृत्व में सिरदला , नरहट, रजौली, हिसुआ, धमौल, मेसकौर और डीआईयू की टीम ने कई जगहों पर छापेमारी की। बताया जाता है कि अनुसंधान में लगे डीआईयू की टीम को घंटो मशक्कत के बाद लूटे गए मोबाइल का लोकेशन मिल गया। इसी लोकेशन के आधार पर खनवा और राजगीर में छापेमारी की गई। खंडवा में लूट में प्रयोग की गई बोलेरो और दो लुटेरे पुलिस के हत्थे चढ़ गए जबकि राजगीर से लूट के दो स्कॉर्पियो बरामद कर लिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें